पाली- संत के किडनैप करने वालों को पकड़ने की मांग: आबू राज मंडल के संतों ने थानाधिकारी पर लगाया लापरवाही बरतने का आरोप, आंदोलन की दी चेतावनी

PALI SIROHI ONLINE

पाली-अबू राज मंडल के संत और उनके समर्थक शुक्रवार को पाली पहुंचे। उन्होंने संत नरेश गिरी के किडनैप और हत्या की कोशिश के मामले में निष्पक्ष जांच की मांग की। एएसपी अकलेश कुमार को ज्ञापन भी सौंपा।

संतों ने आरोप लगाया कि मामले में थानाधिकारी की ओर से लापरवाही बरती जा रही है। गवाहों के बयान लेने के बजाय परिवादी को ही लालच दिया जा रहा है। संत समाज के साथ हुई इस घटना के बावजूद पुलिस गंभीरता नहीं बरत रही है। ज्ञापन देकर उन्होंने मामले की निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की।

महंत नागराज पूरी ने बताया कि संत बलराम गिरी ने 8 अक्टूबर 2023 को सोजत रोड थाने में संत नरेश गिरी का किडनैप और हत्या करने का मामला दर्ज करवाया था। इसके बावजूद पुलिस अब तक जांच में ढिलाई बरत रही है। आरोपियों की ओर से महंत बलराम गिरी को अपने साथ साजिश में मिलाकर झूठी कहानी बताकर मामला दबाना चाहते हैं। अभी तक पुलिस की ओर से उनके बयान को दर्ज नहीं किया गया है।

इसका फायदा उठाकर आरोपी महंत बलराम गिरी को अपने पक्ष में करने के प्रयास कर रहे हैं। मामले में गंभीरता नहीं बरती जाती है तो मजबूरन संत समाज को उग्र आंदोलन करना पड़ेगा। इस दौरान जोधपुर, पाली जिले से आए संत ओर उनके समर्थक मौजूद रहे।

बता दे की 8 अक्टूबर 2023 को सोजत रोड थाने में संत का अपहरण कर हत्या करने की आशंका जताते हुए मामला दर्ज करवाया गया था। जिसमें बताया की संत वर्ष 2021 से धुंधाड़ा गांव से संत गायब है। रिपोर्ट में बताया था की मंदिर परिसर की जमीन पर कुछ लोगों ने कब्जा कर रखा हैं। इसका उन्होंने विरोध किया था। इसको लेकर कुछ लोग उनसे रंजिश रखते थे।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA