2 दिन से हड़ताल पर: दो महीने से नहीं मिला है वेतन, अस्पताल में गड़बड़ाई सफाई व्यवस्था

PALI SIROHI ONLINE

jalore-जालोर के सामान्य अस्पताल में लगे सफाई कर्मचारी 2 दिन से हड़ताल पर चल रहे हैं। सफाई कर्मचारियों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा और बकाया वेतन दिलाने की मांग की। दो दिन से कर्मचारियों के हड़ताल पर होने के कारण सरकारी अस्पताल में मरीजों के वार्ड और डॉक्टरों के चेम्बर सहित जगह-जगह कचरे के ढेर लगे हुए हैं।

जिला मुख्यालय पर सामान्य अस्पताल में सफाई का ठेका हनुमान सेवा समिति की निजी संस्था के मुखिया वचनाराम गर्ग ने उप केठा पाथेड़ी निवासी भरत कुमार को दिया हुआ है। जिसके द्वारा अस्पताल में करीब 10 सफाईकर्मी लगे हैं। जो सरकारी अस्पताल की सफाई व्यवस्था देखते हैं, लेकिन पिछले 2 महीने से कर्मचारियों का वेतन नहीं दिया गया।

दो दिन से अस्पताल में नहीं हुई सफाई

जिला अस्पताल में दो दिन से सफाई नहीं हुई है। जिससे वार्ड सहित डॉक्ट्ररों के चेम्बर में कंचरे के ढेर लगे हैं। वहीं मरीजों को कचरे के पास और बीच में ही वार्ड में रहना पड़ रहा है। वार्ड में मौजूद लोगों ने बताया कि वार्ड में करीब दो दिन से सफाई नहीं हो रही है, और न ही मरीजों के बेड पर लगी चादर बदली जा रही है। जिससे मरीजों को गंदी और खून से खराब हो रखी बेड सीट पर लिटाया जा रहा है।

सुपरवाइजर भारत कुमार का कहना है कि सफाई कर्मचारियों का कोई वेतन बकाया नहीं है। सभी का वेतन समय से मिल गया है। यह सब तो अपने वेतन में 1000 रुपए बढ़ाने के लिए हड़ताल पर चल रहे हैं। मैंने आगे बोल दिया है। नए टेंडर होंगे, तो बढ़ा सकते हैं। अस्पताल के पीएमओ का कहना है कि हनुमान सेवा समिति वालों को बोल दिया है। नियमानुसार वेतन दिया जाए और बात भी हो गई है। सफाई भी शुरू कर दी है।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA