सर्दी से बचने के लिए जलाए हीटर से जिंदा जल गए पिता व बेटी, पत्नी 80% झुलसी

PALI SIROHI ONLINE

भिवाड़ी -सर्दी से बचाव के लिए कमरे में जलाए हीटर से लगी आग में पिता और 2 महीने की बेटी जिंदा जल गई, जबकि पत्नी करीब 80 प्रतिशत तक झुलस गई। उसे गंभीर हालत में अलवर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां बर्न वार्ड में उसका इलाज चल रहा है। मामला अलवर के तिजारा थाना क्षेत्र का है।

गहरी नींद में होने की वजह से पता नहीं चला

जानकारी के अनुसार मुंडाना गांव में दीपक कुमार (27) पुत्र रोहिताश यादव अपनी पत्नी संजू (25) और 2 महीने की मासूम बच्ची निशिका के साथ कमरे में सो रहे थे। सर्दी से बचाव के लिए उसने कमरे में हीटर लगाया था, जिसे चालू ही छोड़ दिया था। हीटर बेड के पास ही रखा था। ज्यादा हीटिंग होने के कारण रात करीब 1.30 बजे कपड़ों में आग लग गई, जो तेजी से फैली। दंपती के गहरी नींद में होने के कारण उनको पता नहीं चला और बाद में संभलने का मौका ही नहीं मिला।

चारपाई के कारण गेट नहीं खुल पाया

आग लगने पर दंपती ने शोर मचाया तो आवाज सुनकर पड़ोस के लोग मौके पर पहुंचे और बड़ी मुश्किल से दरवाजा खोला। लोगों ने कपड़े डालकर दीपक की पत्नी संजू को तो बचा लिया, लेकिन दीपक और उसकी 2 महीने की बच्ची को नहीं बचा पाए। पिता-बेटी की कमरे में जलने से मौत हो गई। दीपक की पत्नी संजू भी करीब 80 प्रतिशत तक झुलस गई, जिसका अलवर जिला अस्पताल के बर्न वार्ड में इलाज चल रहा है। सूचना पर शेखपुरा थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी ली।

सिलेंडर ने पकड़ ली थी आग, ब्लास्ट होने से बचा दीपक के चाचा कुलदीप ने बताया कि हमने मिट्टी, पानी और कंबल डालकर आग बुझाने की कोशिश की। कमरे में एक गैस सिलेंडर भी रखा था, उसने भी आग पकड़ ली थी। पड़ोसियों ने गैस सिलेंडर को बाहर निकालकर आग बुझा दी, नहीं तो ब्लास्ट भी हो सकता था। आग से कमरे में रखा पूरा सामान जलकर राख हो गया और कमरा धुएं से पूरा काला पड़ गया।

दीपक परिवार से अलग पत्नी के साथ जिस मकान में रह रहा था, उसमें दो ही कमरे हैं। एक कमरा खाली था और दूसरे कमरे में पत्नी और बेटी के साथ सो रहा था। कमरा इतना छोटा है कि उसमें केवल एक ही चारपाई आ सकती है। दूसरी चारपाई गेट बंद करने के बाद आती है। इसी वजह से आग लगने के बाद कमरे का गेट नहीं खुल सका। कुलदीप ने बताया कि दीपक ने 2 साल पहले ही लव मैरिज की थी। वह ट्रक ड्राइवर था।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA