सोजत-सांसद चौधरी के प्रयासों से सोजत रोड को मिली सौगात,

PALI SIROHI ONLINE

जय नारायण सिंह

सांसद चौधरी के प्रयासों से सोजत रोड को मिली सौगात,
रेल मंत्रालय ने जारी किए 05 करोड़ 70 लाख*

सोजत रोड पाली सांसद और पूर्व केन्द्रीय राज्य पीपी चौधरी के लगातार प्रयासों के बाद सोजतवासियों को उनकी लंबित समस्या हल हो गई। सांसद चौधरी के द्वारा पूर्व और हाल में ही गई केन्द्रीय रेलमंत्रीअश्विनी से मुलाकात के बाद सोजत में रेल ब्रिज निर्माण की मंजूरी मिल गई है। उन्होंने बताया कि रेलवे मंत्रालय, भारत सरकार ने इसके निर्माण हेतु 5 करोड़ 70 लाख राशि की स्वीकृति अपनी से ओर दे दी है। यह कार्य रेलवे की अम्ब्रेला 2022-23 की योजना के अंतर्गत स्वीकृत हुआ है।
सांसद चौधरी ने बताया कि सोजत प्रवासों के दौरान क्षेत्रवासियों ने सोजत रेलवे स्टेशन के नजदीक स्थित लेवल क्रॉंसिंग (एलसी-53) पर रेलवे अंडर ब्रिज की मांग की जाती रही। इस संबंध में पूर्व में पत्राचारों के माध्यम से यह मांग रखी। हाल में दिल्ली में केन्द्रीय रेल मंत्री वैष्णव से मिलकर इस मांग को पूर्ण करवाने हेतु पत्र भी दिया गया।
आरयूबी निर्माण से सैकड़ों गांवों का फायदा:
सांसद चौधरी ने रेलवे मंत्री को सौंपे पत्र में बताया कि यात्री ट्रेनों के अलावा मालगाड़ियों की आवाजाही के कारण यह लेवल क्रॉसिंग संख्या-53 काफी समय बंद ही रहता है। लेवल क्रॉसिंग से जुड़े सड़क मार्ग जो कि इस क्षेत्र सहित अन्य क्षेत्रवासियों के लिए आवाजाही का कम दूरी व समय का उपयुक्त मार्ग है। इस एलसी के अधिकांश समय बंद होने के कारण यहां के सरकारी कर्मचारियों, किसानों, व्यापारियों, छात्र-छात्राओं एवं बीमार जन को लाने-ले जाने हेतु लंबी दूरी के मार्ग का चयन करना पड़ता है। ऐसे में हजारों लोगों को प्रतिदिन समय व आर्थिक हानि का सामना करना पड़ता है। सांसद चौधरी की मांग पर केन्द्रीय मंत्री ने सकारात्मक कार्यवाही का आवश्वास दिया था।
रेलवे अंडर ब्रिज की मांग स्वीकृत होने पर सोजतवासियों में खुशी का माहौल है और सभी सांसद चौधरी के प्रति अपना आभार प्रकट कर रहे हैं। वहीं सांसद चौधरी ने इस सौगात के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के प्रति गहरा आभार जताया।
पंचायत समिति सदस्य अनिल कुमार व्यास, अनिल कुमार शर्मा, संजय त्रिवेदी,शिवचन्द दाधिच, दिलीप खाटेड़,ज्ञानचंद उपाध्याय,संजय सिंह,विजय सिंह,महेन्द्र सांखला, रामदेव सेवा संस्थान के अध्यक्ष प्रकाश पालरिया ,वार्ड सदस्य राजेन्द्र सिंह सांखला,कुंदन सिंह पंवार सहित भाजपा कार्यकर्ताओं व ग्रामीणों ने खुशी जताई।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA