शिवगंज- बिल्ली के मुंह में फंसा प्लास्टिक का डिब्बा, चालीस फीट ऊंचे पेड़ से रेस्क्यू कर बचाई जान

PALI SIROHI ONLINE

शिवगंज, शहर में मूक पशुओं की सेवा में कार्यरत एनिमल हैल्प रेस्क्यू टीम के सदस्यों ने गुरुवार को पालिका प्रशासन के सहयोग से चालीस फीट ऊंचे पीपल के पेड पर बैठी एक बिल्ली के मुंह में फंसे प्लास्टिक के डिब्बे को बाहर निकालकर उसकी जान बचाई। इसके बाद उसे स्वछंद विचरण के लिए छोड दिया।

गौरतलब है कि एनिमल हैल्प रेस्क्यू टीम के सदस्य निरंतर मूक पशुओं की सेवा कार्य में लगे हुए है। गत दिनों छीपावास क्षेत्र में करीब पन्द्रह फीट गहरे गड्ढे में गिर पड़े एक नंदी का क्रेन की सहायता से सुरक्षित रेस्क्यू किया।

गुरुवार को सब्जी मंडी क्षेत्र से कार्यकर्ताओं से सूचना मिली कि एक बिल्ली जिसके मुंह में एक प्लास्टिक का डिब्बा फंस गया है और वह पीपल के बड़े पेड पर चढ़ गई है। सूचना मिलने पर वन्यजीव प्रेमी अशोक सोनी, रेस्क्यू टीम के महिपाल रावल अपने सहयोगियों धर्मेन्द्र सोनी, राज देवडा, दिनेश यादव के साथ मौके पर पहुंचे।

लेकिन बिल्ली के पीपल के पेड पर काफी उपर चढ़ जाने की वजह से टीम को रेस्क्यू करने में दिक्कत होने लगी। जिस पर रेस्क्यू टीम ने नगर पालिका के स्वास्थ्य निरीक्षक नरेश डांगी से संपर्क किया। सूचना मिलने पर पालिका के एसआई फायर बिग्रेड लेकर मौके पर पहुंचे तथा बडी मशक्कत के बाद उसे नीचे उतारने में सफलता मिली। बाद में बिल्ली के मुंह से प्लास्टिक का डिब्बा निकालकर उसे स्वछंद विचरण के लिए छोड दिया गया।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA