पाली-धार्मिक यात्रा पर जाएगा 1050 यात्रियों का दल:25 दिसम्बर को एसी ट्रेन में रवाना होगा संघ,

PALI SIROHI ONLINE

पाली-जैन युवा संगठन के तत्वावधान में 15 दिवसीय तीर्थ के लिए AC रेल यात्रा पाली से 25 दिसंबर को शुरू होगी। संघ यात्रा के तहत बुधवार से पांच दिवसीय पूजा का प्रोग्राम नवलखा मंदिर में शुरू हुआ। पहले दिन पार्श्व पंच कल्याणक पूजा बनाई गई। जिसके लाभार्थी दिनेश कुमार, उर्मिला, सिद्धार्थ, कविता, मयंक छाजेड़ रहे। इस पूजा को बनाने में अरिहंत मंडल के केवल पोरवाल, जसवंत सोलंकी, जितेंद्र मेहता, बाबूलाल का विशेष सहयोग रहा।

पूजा में बड़ी संख्या में जैन समाज के लोगों ने हिस्सा लिया। उगमराज सांड एवं धर्मेश गेमावत ने पार्श्वनाथ भगवान की भक्ति की। कार्यक्रम में दीपक बोहरा, अरविंद भंडारी, हितेश चौपड़ा, कुणाल सालेचा, संभव सांड, सिद्धार्थ गुलेच्छा, मुकेश बुरड़ का सहयोग रहा।

25 को रवाना होगा संघ
प्रवीण तातेड़ ने बताया कि एसी ट्रेन में 25 दिसम्बर को पाली रेलवे स्टेशन से आचार्य जयानंद सुरीश्वर के सान्निध्य में 1050 यात्रियों का दल धार्मिक यात्रा पर रवाना होगा। यात्रा में 150 लोगों की टीम उनकी व्यवस्था में रहेगी। इसके साथ ही हलवाई, सुरक्षाकर्मी, केटरिंग, इवेंट मैनेजमेंट की टीम, मंदिर पुजारी, शहनाई और ढोल वादक भी साथ में रहेंगे। यात्रा के दौरान दक्षिण और पशिचम के तीर्थों पर जाएंगे।

15 दिन की इस यात्रा में 8 रात ट्रेन में गुजरेगी और 6 रात धर्मशालाओं में बितेगी। यात्रा के दौरान राष्ट्रीय स्मारक सरदार वल्लभ भाई स्टेच्यू, कन्या कुमारी विवेकानंद स्मारक, तिरुपति बालाजी, मधुराई मिनाक्षी मंदिर, छह जैन तीर्थ शत्रुजन पालीताणा, गिरनार, मोहनखेड़ा तीर्थ, मणिलक्ष्मी, बाहुबली, कुलपाकजी के दर्शन करवाएं जाएंगे।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA