कम्बल बेचने के बहाने करते थे रेकी: रात में मकानों में करते थे चोरी, दो गिरफ्तार, 9 लाख रुपए भी बरामद

PALI SIROHI ONLINE

जोधपुर-जोधपुर की शास्त्री नगर थाना पुलिस ने नकबजनी की वारदात का खुलासा करते हुए गैंग के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गैंग के लोग स्कूटी पर कम्बल बेचने के बहाने घरों की रेकी कर वारदात को अंजाम देते थे। पुलिस ने आरोपियों से 9 लाख 40 हजार रुपए और स्कूटी भी बरामद की है। आरोपी कमरा किराए लेकर चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद फरार हो जाते थे। फिलहाल पुलिस चोरी की अन्य वारदातों के के बारे में पूछताछ कर रही है।

थाना अधिकारी शफीक खान ने बताया 19 नवम्बर को रोहित पुत्र चंद्रप्रकाश माथुर निवासी शास्त्रीनगर ने थाने में रिपोर्ट दी। बताया कि 15 नवम्बर को वो अपने मित्र के साथ उदयपुर, माउंट आबू चले गए थे। 19 नवम्बर को अपने घर लौटे तो मेन डोर का ताला टूटा हुआ था। घर के अंदर रखा सामान बिखरा हुआ था। अलमारी के लॉकर के दरवाजे टूटे हुए थे। चोर मकान से सोने चांदी के आभूषण चुरा ले गए।

मामले को लेकर पुलिस ने आसपास की जगहों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले। जिसमें स्कूटी सवार दो संदिग्ध नजर आए। इसके आधार पर पुलिस ने आरोपियों को दस्तयाब किया। पूछताछ में दोनों ने मकान में चोरी करना स्वीकार किया।

पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी उन घरों को निशाना बनाते थे जहां घर के बंद दरवाजे के आगे अखबार पड़े हो। इसके अलावा उन मकानों पर नजर रखते जहां दिन के समय में भी मकान के बाहर की लाईट जल रही होती। इन मकानों में रात के समय वारदात को अंजाम देते थे। पुलिस ने आरोपियों से 9 लाख 48 हजार रुपए, एक पायजेब और चोरी की स्कूटी भी बरामद की।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA