47 IAS और 40 IPS की 1 जनवरी को पदोन्नति; कुलदीप रांका, आनंद एवं श्रेया बनेंगे एसीएस

PALI SIROHI ONLINE

जयपुर-प्रदेश की ब्यूरोक्रेसी में बड़े फेरबदल से पहले 47 आईएएस अफसरों के नए साल के पहले ही दिन प्रमोशन होंगे। 1994 बैच के आईएएस कुलदीप रांका, श्रेया गुहा, आनंद कुमार प्रमोट होकर एसीएस बनेंगे। केंद्र में तैनात नरेशपाल गंगवार और रोली सिंह को परफॉर्मा प्रमोशन मिलेगा।

इन सभी 5 अधिकारियों का प्रमोशन मुख्य सचिव वेतन शृंखला में होगा। सीएस उषा शर्मा की अध्यक्षता वाली कमेटी ने प्रमोशन सूची पर मुहर लगा दी है। 47 आईएएस को अलग-अलग स्केल में प्रमोशन मिलेगा। कार्मिक विभाग के अनुसार 31 दिसंबर की रात या फिर पहली जनवरी को आदेश जारी होंगे।

कई अफसरों को मिलेगी सिलेक्शन स्केल पदोन्नति

डीजीपी उमेश मिश्रा के बदलने की चर्चाओं के बीच आईपीएस अधिकारियों के प्रमोशन की मंजूरी मिल गई है। पहली जनवरी को 4 आईपीएस आईजी से एडीजी, 5 डीआईजी से आईजी और 9 एसपी से डीआईजी पद पर पदोन्नत होंगे। इनके अलावा कई अफसरों को सलेक्शन स्केल पदोन्नति मिलेगी।

ये अफसर बनेंगे डीआईजी

2010 बैच के एसपी परिस देशमुख, गगनदीप सिंगला, विकास शर्मा, डॉ. राजीव पचार, राठौड़ विनीत, मनीष अग्रवाल, योगेश दाधीच, मनोज कुमार, राजेंद्र कुमार।

ये अफसर बनेंगे आईजी

2006 बैच के डीआईजी अंशुमन भौमिया, डॉन के जॉस, राहुल प्रकाश, हेमंत कुमार शर्मा, अनिल टांक।

ये अफसर बनेंगे एडीजी

1999 बैच के आईजी सत्यप्रिया सिंह, रूपिंदर सिंह, भूपेन्द्र साहू व बीएल मीना।

2011 बैच के 12 आईएएस कनिष्ठ प्रशासनिक से चयन वेतन शृंखला, 2015 बैच के 13 वरिष्ठ से कनिष्ठ प्रशासनिक वेतन शृंखला, 2020 बैच के 5 कनिष्ठ से वरिष्ठ वेतन शृंखला में प्रमोट होंगे। उधर, सीएम ने अधिकारियों को 10 दिन में 100 दिन के प्लान का टास्क भी दे रखा है।

ये 10 अफसर बनेंगे सचिव

2008 बैच के राजन विशाल, अर्चना सिंह, मोहनलाल यादव, महेंद्र सोनी, विजयपाल सिंह, शैली किशनानी, सुषमा अरोड़ा, रश्मि गुप्ता, वंदना सिंघवी विशिष्ट सचिव से सचिव बनेंगे। मुक्तानंद अग्रवाल को परफॉर्मा प्रमोशन मिलेगा। यह केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर हैं ।

ये अफसर बनेंगे प्रमुख सचिव

2000 बैच की आईएएस, सचिव मंजू राजपाल प्रमुख सचिव बनेंगी। इसी बैच के देबाशीष पृष्टि प्रतिनियुक्ति पर हैं, उन्हें परफॉर्मा प्रमोशन मिलेगा। इन्हें अबॉव सुपर टाइम स्केल में प्रमोशन किया जाएगा।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA