7 महीने पहले हुआ विवाह, पत्नी को बुलाकर गला दबा कर मारा; घर में लाश बंद कर भाग गया था पति

PALI SIROHI ONLINE

जयपुर-जयपुर में पति ने गला दबाकर पत्नी की हत्या कर दी और लाश को घर में बंद कर दिया। आरोपी पति ने पत्नी को दीपावली से पहले ही नेपाल से भारत बुलाया था। सूचना मिलने पर वैशाली नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और FSL टीम की मदद से सबूत जुटाए। पुलिस ने आरोपी पति को वैशाली नगर से गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जांच एडिशनल डीसीपी गुरुशरण राव कर रहे हैं।

मृतका संगीता (26) की बड़ी बहन गीतो रोका (30) ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि उसकी छोटी बहन संगीता रोका (26) पुत्री रत्ने सार्की का मर्डर किया गया है। 4 मई 2023 को संगीता की शादी दोखला (नेपाल) निवासी संदीप मेजर उर्फ विशाल (28) से हुई थी। शादी के बाद से ही दहेज की मांग को लेकर संदीप ने संगीता के साथ मारपीट करना शुरू कर दिया। करीब एक महीने बाद ही संदीप अपनी पत्नी संगीता को काठमांडू अकेला छोड़कर इंडिया काम करने आ गया।

दीपावली से पहले पत्नी को बुलाया था भारत गीता ने बताया- संदीप ने दीपावली से पहले कॉल कर संगीता को भारत आने के लिए कहा। दीपावली से 4 दिन पहले संगीता नेपाल से भारत आ गई। जयपुर आने के बाद संदीप ने संगीता को नेमी सागर कॉलोनी, वैशाली नगर स्थित घर में नहीं रखा और बापू नगर में बच्चों की देखरेख के लिए केयरटेकर की नौकरी पर लगा दिया।

संदीप ने संगीता के साथ की मारपीट

संदीप 10 दिसंबर को संगीता को बापू नगर से अपने घर नेमी सागर कॉलोनी लेकर आया। घर लेकर आने के बाद संगीता के साथ संदीप ने मारपीट की। 13 दिसंबर को संदीप ने गला दबाकर संगीता की हत्या कर दी। इसके बाद शव को बेड पर लेटा कर घर को बंद कर फरार हो गया था। जान-पहचान वाली मनीषा ने गीता को फोन कर संगीता के साथ अनहोनी की आशंका जताई।

घर खोलने पर बेड पर मिली लाश

पुलिस ने बताया- संगीता की बहन गीता ने वैशाली नगर थाना पुलिस को शिकायत की। पुलिस मौके पर पहुंची तो घर के बाहर से कुंदी लगी मिली। जब टीम घर के अंदर गई तो बेड पर संगीता की लाश पड़ी मिली। प्रथम दृष्टया जांच में लग रहा है कि संगीता की गला दबाकर हत्या की गई है। FSL टीम की मदद से मौके से सबूत जुटाए गए हैं और शव को कांवटिया हॉस्पिटल की मॉर्क्युरी में भिजवाया।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA