बैंक से 9 करोड़ का फ्रॉड करने वालो को CID की सूचना पर साइबर पुलिस ने 2 लोगों को किया गिरफ्तार

PALI SIROHI ONLINE

जोधपुर-आरबीएल बैंक से 9 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने वाले दो आरोपी आरोपी हिमांशु प्रजापत पुत्र प्रकाश कुमार (22) व सचिन राठौड़ पुत्र भवानी सिंह (26) को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों को सीआईडी सीबी हैडक्वाटर की सूचना पर जोधपुर की साइबर सेल थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

एडीजी दिनेश MN ने बताया कि अगस्त महीने में जोधपुर के साइबर थाना में 9 करोड रुपए की साइबर ठगी के संबंध में मुकदमा दर्ज हुआ था। बैंक के क्रेडिट कार्ड धारकों ने बैंक सर्वर को हैक कर ऑनलाइन अपने रुपए जमा बताकर बैंक से नगद पैसे निकाले थे। मामले में जोधपुर साइबर थाना पुलिस जोधपुर द्वारा ने पहले छह आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इस मामले में हिमांशु व सचिन राठौड़ की पुलिस को तलाश थी।

यह है मामला
आरबीएल बैंक लिमिटेड जयपुर के सहायक उप प्रबंधक निखिल पुरोहित ने साइबर थाना जोधपुर में 29 अगस्त 2023 को एक रिपोर्ट दी थी। जिसमें बताया कि मसूरिया कॉलोनी शास्त्री नगर में उनकी बैंक की शाखा है। बैंक के कुछ क्रेडिट कार्ड धारकों ने कुछ व्यापारियों के साथ मिली भगत कर 9 करोड रुपए की ठगी की है। कार्ड धारकों व अन्य ने धोखाधड़ी करने के लिए पूर्व नियोजित उद्देश्य के साथ बैंक सर्वर से छेड़छाड़ कर कंप्यूटर सिस्टम या कंप्यूटर नेटवर्क को हैक कर साइबर ठगी की है। ठगी का यह कार्य जुलाई से 16 अगस्त 2023 तक किया गया है। आरोपी राशि का भुगतान करने से मना कर रहे हैं। बैंक द्वारा संपर्क करने पर बैंक के अधिकारियों को गंभीर परिणाम करने की धमकी दी है।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA