कार बेचान धोखाधड़ी का मामला दर्ज स्वरूपगंज थाने में मामला दर्ज

PALI SIROHI ONLINE

सिरोही-स्वरूपगंज थाना पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर फाइनेंस कंपनी का बकाया चुकाने बिना कार बेचने वाले एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने इस मामले की जांच ASI कैलाश चंद को सौंपी है।

स्वरूपगंज निवासी नरेश शर्मा के परिवाद पर कोर्ट से प्राप्त रिपोर्ट में बताया कि उसकी रोहिडा निवासी दिनेश कुमार पुत्र मीठालाल माली से जान पहचान होने के कारण उसने खुद की कार बेचने की इच्छा जाहिर की। आरोपी ने पीड़ित से कहा कि कार की 34 किस्त बकाया हैं। जिसकी प्रति किस्त की राशि 4710 रुपए है। आरोपी ने कार बेचने पर नगद राशि 45 हजार रुपए देने को कहा। जिसके बाद दोनों के बीच 30 मई 2019 में लिखित समझौता हुआ। कार को खरीदने के बाद उसने नियमित रूप से फाइनेंस कंपनी में किस्त जमा करवाई। पीड़ित ने साल 2022 में वाहन की समझौते के अनुसार तय किश्ते जमा करवा दी। वहां की सभी किस्त जमा करवाने के बाद आरोपी से संपर्क कर फाइनेंस कंपनी से NOC लाने के लिए कहा, ताकि वह अपने नाम से ट्रांसफर करवा सके, लेकिन आरोपी ने कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दिया। इस पर फाइनेंस कंपनी में जाने पर पता चला कि आरोपी ने पहले की किस्तें भी जमा नहीं कराई हैं। आरोपी ने 50 हजार पेनल्टी सहित बकाया चुकाना है। इस पर पेनल्टी की राशि चुकाकर NOC देने के लिए कहा तो दिनेश कुमार ने साफ मना कर

दिया।

रिपोर्ट में बताया कि इस घटना की रिपोर्ट स्वरूपगंज थाने में दी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इस पर सिरोही एसपी को रिपोर्ट दी। फिर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिसके बाद पीड़ित ने न्यायालय में इस्तगासे के जरिए मामला दर्ज कराया। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर इस मामले की जांच एएसआई कैलाशचंद को सौंपी है।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA