नहर में बदबू मामले को लेकर एसडीएम ऑफिस पहुंची महिलाएं: मौके पर पहुंचे अधिकारी,

PALI SIROHI ONLINE

jalore-शहर के सुन्देलाव तालाब की नहर में फैल रही बदबू से परेशान स्थानीय कॉलोनी की महिलाएं समाधान मांगने के लिए कलेक्ट्रेट पहुंच गईं। जहां वो एसडीएम से मिलीं और हाथ जोड़कर बोली की साहब 4-5 माह से लगातार फैल रही बदबू से अब परेशान हो चुके हैं। समस्या समाधान करावें, हमारे छोटे-छोटे बच्चे बदबू से बीमार हो जाएंगे। बदबू इतनी फैल चुकी हैं की जीना मुहाल हो गया है।

इसके बाद महिलाएं नगर परिषद पहुंची, जहां धरना देकर आयुक्त अशोक शर्मा और सभापति गोविन्द टांक से बोली की साहब एक घंटे हमारे यहां रुक कर देखो, हम आपको भोजन के लिए आमंत्रित करते हैं। आप भोजन करें ताकि आपको पता लगे की हम कॉलोनी में बदबू के बीच कैसे रह रहे हैं। आप अभी इसी वक्त वहां आकर मौका देखो तो आप को पता चलेगा। इसके बाद सभापति गोविंद टांक और आयुक्त सहित अन्य टीम को लेकर मौके पर पहुंचे। इसी दौरान एसडीएम प्रमोद सीरवी भी मौके पर पहुंच गए। मौके पर मौजूद अधिकारियों ने नहर में जा रहे नाले और सीवरेज के पानी को रूकवाया और बदबू कम करने के लिए आवश्यक कीटनाशक के छिड़काव का निर्देश दिया।

जानकारी के अनुसार इस बार बिपरजॉय तूफान के साथ शहर में अच्छी बारिश हुई थी। जिसके साथ ही शहर का एक मात्र सुन्देलाव तालाब ओवरफ्लो हो गया था। जिस कारण इस बार बारिश का पानी नहर में भी भरा हुआ रहा था। जिससे तालाब को लेकर शहर वासियों में काफी उत्साह बढ़ गया था। लेकिन परेशानी तब शुरू हुई की शहर में नगर परिषद के द्वारा बिछाया सीवरेज सीस्टम फैल हो गया।

जगह-जगह पानी सीवरेज के मैन हॉल से सड़कों पर फैलने लगा जिसके समाधान के लिए काफी मशक्कत के बाद भी नगर परिषद स्थाई समाधान नहीं निकाल पाई तो परिषद के कर्मिकों ने सीवरेज और नालों का गंदा पानी नहर में छोड़ दिया। जिससे नहर में गदा पानी मिल जाने के कारण पानी में बदबू फैलने लग गई। अब स्थिति ऐसी विकट हो गई हैं की वहां रहना तो दूर रास्ते से निकलते वक्त भी आमजन को नाक बंद कर निकलना पड़ रहा हैं। जिससे परेशान शिवाजी नगर, पोलजी नगर, व अन्य आस पास की रहने वाली महिलाएं एकत्रित होकर समाधान की मांग को लेकर एसडीएम ऑफिस पहुंच गई।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA