भीनमाल में अधूरा पड़ा स्टेट हाईवे का कार्यः रानीवाड़ा रोड से लोगों का आना-जाना हुआ मुश्किल

PALI SIROHI ONLINE

भीनमाल-शहर के रानीवाड़ा रोड पर अधूरे पड़े स्टेट हाईवे के निर्माण कार्यों को लेकर अब लोगों को आवागमन में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अब हालात यह है कि शहर के जीके गोवानी महाविद्यालय से लेकर 72 जिनालय तक रोड का निर्माण कार्य चलने के कारण निर्माण सामग्री अस्त-व्यस्त पड़ी होने से दोपहिया वाहन चालक रोजाना दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं।
सरकारी कार्यालय के आगे लगा दिए मिट्टी के ढेर

सबसे ज्यादा समस्या रानीवाड़ा रोड पर भारतीय जीवन बीमा निगम कार्यालय के सामने हो रही है। यहां पर मुख्य सर्कल होने से हर समय लोगों का आवागमन रहता है लेकिन यहां पर रोड अधूरा होने और निर्माण सामग्री अस्त व्यस्त होने से आवागमन करना मुश्किल हो गया है। यहां पर भारतीय जीवन बीमा निगम कार्यालय के सामने बड़े-बड़े मिट्टी के ढेर लगाए जाने के कारण यहां आने वाले लोगों को आवागमन में समस्या हो रही है।

कार्यालय के सामने बड़े-बड़े पत्थर डालने से रोजाना लोग भी चोटिल हो रहे हैं। निर्माण कार्य अधूरा होने से रोजाना धूल के गब्बर उड़ने से यहां पर दुकान चलाने वाले व्यापारियों का बैठना भी मुश्किल हो गया है। दुकानदार नरेश कुमार ने बताया कि पिछले कई महीनो से स्टेट हाईवे का निर्माण कार्य अधूरा होने से दिनभर धूल के गुब्बार उड़ने से परेशानी हो रही है।

स्टेट हाईवे मार्च 2024 में करना है पूरा

रामसीन-भीनमाल-रानीवाड़ा 62 किलोमीटर लंबा स्टेट हाईवे कई महीनो से अधूरा पड़ा है। 247 करोड़ की लागत से बनने वाला यह मार्ग 2 लेन का बनेगा। इस मार्ग की चौड़ाई 7 मीटर होगी। इसी के साथ ही पहला टोल रामसीन के पास मुड़तरा व दूसरा मालवाड़ा के पास कोटड़ा गांव में बनेगा । इस मार्ग में ओवरब्रिज जिसमें पहला भीनमाल में व दूसरा कोडी रेलवे फाटक के पास बनेगा। इसके साथ ही 2 मेजर ब्रिज, 10 मायनर ब्रिज व 41 कलवर्जन ब्रिज बनेंगे। इस प्रोजेक्ट को मार्च 2024 में पूरा करना है लेकिन अधूरा निर्माण कार्य को देखते हुए इसमें और विलंब लगने की संभावना जताई जा रही है।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA