पाली जिले में पुष्पेंद्र सिंह राणावत के मंत्री बनना तय, राणावत राजपूत समाज का मजबूत चेहरा माना जाता है

PALI SIROHI ONLINE

पाली। पुष्पेंद्रसिंह राणावत 1998 से दो लगातार छठी बार विधायक बने। मारवाड़ अंचल में राजपूत समाज का मजबूत चेहरा। वसुंधरा राजे के करीबी रहे। इस बार राणावत ने बाली से सीएम अशोक गहलोत के करीबी पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़ को हराया। वर्तमान में जिले से लगातार 6 बार जीतने वाले अकेले विधायक हैं।

1998 से प्रदेश में यह तीसरा अवसर है, जब एक बार कांग्रेस-एक बार भाजपा की सरकार बनी है। दो बार के भाजपा राज में जिले से दो-दो विधायक कैबिनेट का हिस्सा रहे। हालांकि 2013 से 2018 के शासन में जिले से दो मंत्री के साथ एक और विधायक को उप मुख्य सचेतक भी बनाया गया था। उस समय जिले से छह विधायक जीते थे, जबकि इस बार पांच सीट भाजपा की झोली में गई है। ऐसे में इस बार भी जिले से कम से कम दो विधायक कैबिनेट का हिस्सा बनेंगे। ऐसे दावे राजनीति के जानकार कर रहे हैं। दावा है कि इस बार कैबिनेट का हिस्सा बनने में पाली से जीते विधायकों की परफॉरमेंस और जातिगत फैक्टर बड़ा काम करेंगे।

बाली से लगातार छठी जीत दर्ज करने वाले पुष्पेंद्रसिंह राणावत का मंत्री बनने का दावा मजबूत माना जाता है। दूसरे मंत्री के रूप में महिला विधायक शोभा चौहान की लॉटरी लग सकती है। सिरोही से पूर्व मंत्री ओटाराम देवासी का भी मंत्री बनना तय माना जा रहा है

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA