बीजेपी में मुख्यमंत्री चयन की हलचल शुरू, दिल्ली में बैठकों का दौर,

PALI SIROHI ONLINE

पिन्टू अग्रवाल/ जगदीश सिंह/ खीमाराम मेवाड़ा

राजस्थान विधानसभा चुनाव में जीत के बाद अब बीजेपी में मुख्यमंत्री के चयन को लेकर दिल्ली से लेकर जयपुर तक हलचल तेज हो गई है। आज सीएम पद को लेकर दिल्ली में बैठकों का दौर शुरू होने जा रहा है। बीजेपी के सीएम पद के दावेदार नेताओं ने जीत के बाद रणनीतिक रूप से चुप्पी साध रखी है।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और सांसद दिल्ली पहुंच चुके हैं। सोमवार से संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत होने के कारण सभी सांसद रात को ही दिल्ली पहुंच गए थे। आज राजस्थान को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बैठक कर सकते हैं। इससे पहले राजस्थान बीजेपी के चुनाव प्रभारी और प्रदेश प्रभारी भी अलग-अलग बैठकें करेंगे।
बताया जा रहा है कि राजस्थान का फैसला मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के साथ ही हो सकता है। बीजेपी आज-कल में ही राजस्थान सीएम के नाम पर फैसले की तैयारी में है।

राजस्थान में भी आधा दर्जन के करीब नेता सीएम पद की रेस में है। पूर्व सीएम वसुंधरा राजे भी दावेदार हैं। बीजेपी के राष्टीय नेता ओम माथुर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, बालक नाथ ओर प्रकाश चंद के नाम भी सीएम के दावेदारों के तौर पर चर्चा में हैं। फाइनल फैसला पीएम मोदी, अमित शाह के स्तर पर होगा, लेकिन तब तक बीजेपी में अंदरखाने कई तरह के कयास लग रहे हैं।

विधायक दल की बैठक में होगी नाम की घोषणा

सीएम पद पर नेता का नाम जल्द फाइनल होने के आसार हैं। दिल्ली में नाम फाइनल होने के बाद जयपुर में जल्द बीजेपी विधायक दल की बैठक बुलाई जाएगी। इस बैठक में बीजेपी के चुनाव प्रभारी, प्रदेश प्रभारी और वरिष्ठ नेता रहेंगे। विधायक दल की बैठक में ही सीएम के नाम की घोषणा होगी। बीजेपी में अब तक इसी परिपाटी से सीएम के नाम की घोषणा की जाती रही है।

पूर्व CM वसुधरा राजे चुनाव प्रचार में रही सक्रिय

प्रदेश में विधानसभा चुनावो के मध्यनजर पीएम नरेंद्र मोदी गृह मंत्री अमित शाह के अलावा पूर्व CM वसुधरा राजे चुनाव प्रचार में प्रदेश में सक्रिय रही।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA