शादी के 7 महीने बाद महिला ने कि आत्महत्या, दहेज के लिए परेशान कर रहे थे ससुरार वाले

PALI SIROHI ONLINE

जयपुर-जयपुर में महिला ने शादी के सात महीने बाद ही सुसाइड कर लिया। महिला के घरवालों का आरोप है कि बेटी को दहेज के लिए परेशान किया जा रहा था। जो करीब 15 दिन पहले ही पति के साथ जयपुर के आमेर इलाके में किराये का कमरा लेकर आकर रहने लगी थी। 6 नवम्बर की रात निशा ने कमरे में फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया।

रात करीब 12:30 बजे पति के घर लौटने पर निशा ने गेट नहीं खोला। सूचना पर पहुंची आमेर थाना पुलिस गेट तोड़ अंदर पहुंची। फंदे से शव को उतारकर पोस्टमॉर्टम के लिए आमेर CHC हॉस्पिटल की माँगुरी भिजवाया। पुलिस ने FSL टीम की मदद से सबूत जुटाए। मामले की जांच ACP (आमेर) आदित्य पूनिया कर रहे हैं।

SHO (आमेर) नन्द लाल जाट ने बताया- मृतका के पिता दीपाराम की शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत में बताया- मृतका निशा (21) पुत्री दीपाराम नागौर जिले के मोलासर डीडवाना की रहने वाली थी। 6 अप्रैल 2023 को उसकी शादी लोसल सीकर के रहने वाले धर्मेंद्र से हुई थी। शादी के कुछ दिनों बाद ही दहेज लाने की बात पर सास-ससुर व देवरानी ताने मारना शुरू कर दिया। पीहर से कार और 2 लाख रुपए मंगवाने के लिए टॉर्चर करने लगे।

सास ससुर और देवरानी पर कर रखा था दहेज प्रताड़ना का कैस
10 अक्टूबर को सुबह पति धर्मेंद्र के अपनी मेडिकल शॉप पर जाने के बाद ससुराल वालों ने निशा को बुरी तरह टॉर्चर किया। पति के नहीं छोड़ने पर ससुराल वालों ने दोनों को घर से बाहर निकालने की धमकी दी। परेशान होकर पीड़िता ने 13 अक्टूबर को सास-ससुर और देवरानी के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला नागौर के मौलासर थाने में दर्ज करवाया।।

माफी मांगकर ले गया पति दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज होने के बारे में ससुराल वालों को पता चला। करीब 3 दिन बाद धर्मेंद्र अपने मामा के साथ निशा को लेने उसके घर पहुंचा। माफी मांग दोबारा ऐसा नहीं होने की कहकर निशा को अपने साथ ले गया। आरोप है कि सुसरालवालों ने दो-तीन दिन बाद फिर टॉर्चर करना शुरू कर दिया।

किराए पर लिया था कमरा
SHO नन्द लाल जाट ने बताया 15 दिन पहले धर्मेंद्र निशा को लेकर जयपुर आ गया था। आमेर इलाके में किराए पर कमरा लेकर दोनों रहने लगे। 6 नवम्बर की रात निशा ने कमरे में फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। पुलिस ने मृतका निशा के पिता दीपाराम की शिकायत पर दहेज हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA