बैंक वाले कहते हैं मां-बीवी को भेज दे, लोन माफ कर देंगे, पीड़ित ने मौत को लगाया गले

PALI SIROHI ONLINE

खीमाराम मेवाड़ा

पाली-बैंक से लिए लोन की किस्तें समय पर नहीं भर पाया तो बैंक कर्मी घर आकर उसके साथ अभद्र भाषा में बात करने लगे। कहने लगे कि किस्त नहीं भर सकते तो मां-बीवी को भेज दो लोन माफ कर देंगे। आरोपियों के रोज-रोज की ऐसी गंदी धमकियों से परेशान होकर जान दे रहा हूं। मेरे परिवार और बच्चों का ख्याल रखना। यह सुसाइड नोट में लिखकर युवक ने दुकान के पीछे बने कमरे में फंदा लगाकर जान दे दी। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा और मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

सुमेरपुर थाने के सब इंस्पेक्टर अमराराम मीणा ने बताया कि कोरटा (सुमेरपुर) निवासी 70 साल के भगवान सिंह पुत्र समरथ सिंह राव ने रिपोर्ट दी। इसमें बताया कि उनके 37 साल के बेटे मंगल सिंह राव ने 30 जुलाई की दोपहर बाद कोरवा गांव में अपनी दुकान के पीछे बने कमरे में फंदा लगाकर जान दे दी। जिसमें बताया कि उसने RBL बैंक शाखा सुमेरपुर लोन ले रखा था। जिसकी कुछ किस्त बकाया हो गई थीं। इसको लेकर बैंक में लगे मनोज सिंह और उसके साथी परेशान कर रहे थे और दुकान आकर उसके साथ गाली-गलौज करते थे। आरोप है कि आरोपी उसे कहते थे कि ते मां-बीवी को भेज दे लोन माफ कर देंगे। उनकी रोज-रोज की धमकियों से मंगल सिंह राव बहुत परेशान हो गया था। 30 जुलाई की शाम करीब 4 बजे कोरटा गांव में अपनी किराए की दुकान में पीछे की तरफ बने कमरे में फंदा लगाकर जान दे दी

सुसाइड नोट में भी बैंककर्मियों को ठहराया जिम्मेदार मृतक ने दो पेज का सुसाइड नोट लिखा जिसमें भी उसने बैंक कर्मी मनोज सिंह व अन्य पर उसे परेशान करने का आरोप लगाया। इसके साथ लिखा कि आरोपी उसकी बाइक भी ले गए। सुसाइड नोट में उसने अपने परिवार का ध्यान रखने की बात भी लिखी। आत्महत्या करने से पहले आरोपी ने सोशल मीडिया ग्रुप में भी मैसेज सेंड किया था और लिखा कि गुरुवार को मनोज सिंह व उसका साथी घर किस्तें लेने के लिए आए। बीमार होने के कारण वह आराम कर रहा था। किस्त नहीं भरने पर आरोपियों ने उसे भला बुरा कहा और उसकी बाइक भी ले गए।

एक सोशल मीडिया ग्रुप में मृतक द्वारा लिखा गया मैसेज
सुमेरपुर में पोस्टमार्टम की कार्यवाही के दौरान मौजूद परिजन व समाज के लोग

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA