मासूम से रेप के आरोपी को आजीवन कारावास: अभय कमांड की सूचना पर मौके से दबोचा था, 50 हजार जुर्माना लगाया

PALI SIROHI ONLINE

सिरोही-सिरोही पॉक्सो विशेष न्यायालय के न्यायाधीश अनूप कुमार पाठक ने एक मामले में फैसला सुनाते हुए 6 साल की मासूम बालिका से रेप करने के आरोपी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। इसके साथ 50 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। पुलिस ने अभय कमांड की सूचना पर आरोपी को मौके से ही दबोच लिया था।

लोक अभियोजक प्रकाश धवल के अनुसार गत 10 फरवरी की शाम 7:04 पर सिरोही अभय कमांड कार्यालय में बैठे कॉन्स्टेबल लाभू सिंह शहर के मुख्य मुख्य जगहों के सीसीटीवी फुटेज चेक कर रहे थे इसी दौरान अचानक उनकी निगाह कालकाजी तालाब के किनारे लगे कैमरे से होती हुई एक बुजुर्ग व्यक्ति और उसके पास खड़ी व्यक्ति की हरकतों पर गई। पहले उन्हें लगा कि दादा और पोती होंगे, लेकिन जब गौर से देखा तो एक बार कि मुझे विश्वास नहीं हुआ उन्होंने तुरंत कोतवाली पुलिस तथा गश्ती दल पुलिस को सूचना देकर मौके पर पहुंचने के लिए कहा। सूचना मिलने के मात्र 4 मिनट में पुलिस मौके पर पहुंची। इस दौरान अभय कमांड में सारा नजारा कैद होता चला गया, बालिका से दुराचार कर रहे जगदीश गुप्ता को गश्ती दल तथा कोतवाली पुलिस पकड़ कर थाने ले गई।

वहां बालिका के परिजनों को बुलाकर हकीकत बताई गई। पहले उन्हें विश्वास नहीं हुआ, लेकिन बाद में जब पुलिस ने उन्हें घटनाक्रम की हकीकत दिखाया तो परिजनों ने सिरोही निवासी जगदीश गुप्ता के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। इस मामले में पुलिस ने तत्परता से जांच करते हुए जांच रिपोर्ट न्यायालय में पेश की। न्यायालय ने दोनों पक्षों की बहस सुनी और पुलिस की तरफ से पेश किए गए सबूतों के साथ लोक अभियोजक प्रकाश धवल के पेश किए गए तथ्यों से सहमत होते हुए न्यायालय ने आरोपी जगदीश गुप्ता को आजीवन कारावास और 50 हजार रुपए अर्थदंड से दंडित किया है।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA