ट्रायल रन में पाली पहुंची वंदे भारत ट्रेन: देखने के लिए लोगो में लगी होड, सप्ताह में 6 दिन चलेगी ट्रेन

PALI SIROHI ONLINE

पाली-राजस्थान की दूसरी वंदे भारत ट्रेन का ट्रायल रन बुधवार दोपहर किया गया। जोधपुर से रवाना होकर ट्रेन शाम 4 बजकर 20 मिनट पर पाली रेलवे स्टेशन पहुंची। यहां पहले से ट्रेन के इंतजार में शहरवासी खड़े थे। ट्रेन रुकते ही फोटो और सेल्फी लेने की होड़ लग गई। कई उत्साही युवक तो ट्रेन के अंदर चढ़ गए, उन्हें बाद में उतारा गया। ट्रेन करीब 5 मिनट रूकी फिर आगे मारवाड़ जंक्शन की तरफ रवाना हो गई। अब लोगों को ट्रेन के रूटीन में शुरू होने का इंतजार है। ताकि वे भी 110 KM प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली इस ट्रेन में सफर कर सकें।

डीआरएम पंकज कुमार सिंह ने बताया कि MP मोदी 7 जुलाई को इसका उद्घाटन करेंगे। ट्रायल रन के दौरान स्टाफ का ड्रेस कोड रखा गया था। इस दौरान सभी को ब्लू रंग का साफा पहनाया गया। 7 जुलाई को सभी कार्यक्रम जोधपुर स्टेशन से लाइव होंगे। इसके लिए स्टेशन में कई कैमरे लगाए गए हैं। जगह-जगह बड़ी एलइडी भी लगाई जा रही हैं।

सप्ताह में 6 दिन चलेगी ट्रेन
रेलवे की ओर से जोधपुर-अहमदाबाद ( साबरमती ) – जोधपुर वंदे भारत एक्सप्रेस (सप्ताह में 6 दिन मंगलवार को छोड़कर) नई रेलसेवा का संचालन दिनांक 09.07.23 से किया जा रहा है। उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया कि गाडी संख्या 12461, जोधपुर अहमदाबाद (साबरमती) वंदे भारत एक्सप्रेस (सप्ताह में 6 दिन मंगलवार को छोड़कर) 9 जुलाई से प्रत्येक सोम, बुध, गुरू, शुक्र, शनि एवं रवि को जोधपुर से 05.55 बजे रवाना होकर 12.05 बजे अहमदाबाद (साबरमती ) पहुंचेगी।

यही ट्रेन 12462, अहमदाबाद (साबरमती) – जोधपुर वंदे भारत एक्सप्रेस (सप्ताह में 6 दिन मंगलवार को छोड़कर) 9 जुलाई से प्रत्येक सोम, बुध, गुरू, शुक्र, शनि एवं रवि को अहमदाबाद ( साबरमती) से 16.45 बजे रवाना होकर 22.55 बजे जोधपुर पहुंचेगी। यह रास्ते में पाली, मारवाड़, फालना, आबू रोड, पालनपुर व मेहसाना स्टेशनों पर ठहराव करेगी।

राजस्थान के दूसरी वंदे भारत ट्रेन राजस्थान से यह दूसरी वंदे भारत है लेकिन जयपुर के मुकाबले इसमें कोच आधे होंगे। अजमेर से दिल्ली चलने वाली बंदे भारत में 16 कोच थे लेकिन इसमें 8 रहेंगे। ट्रेन सप्ताह में 6 दिन रन करेगी।

अब तक भगत की कोठी से इस ट्रेन को चलाने का तय किया गया था। लेकिन, अब शेड्यूल में बदलाव करते हुए वंदे भारत को 9 जुलाई से जोधपुर जंक्शन से चलाया जाएगा। डीआरएम ने बताया कि ट्रायल रन के बाद भी ट्रेन 110 की स्पीड से चलेगी। इसकी स्पीड 130 करने के लिए ट्रैक को अपग्रेड किया जाएगा।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA