बाली ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ वागोरिया ने कन्या भ्रूण हत्या रोकने की दिलाई शपथ, कई सोनोग्राफी सेंटर का किया निरीक्षण, कन्या भ्रूण हत्या रोकने को लेकर मुखबिर योजना की दी जानकारी,विघालयो में इवेंट को भी नियुक्त की टीमें

PALI SIROHI ONLINE

पाली जिले के बाली में राष्ट्रीय बालिका दिवस पर बाली ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी हीतेंद्र वागोरिया के निर्देशन में कई कार्यक्रम आयोजित हुए इस दौरान बाली ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर हितेंद्र वागोरिया ने कन्या भ्रूण हत्या रोकने और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की कार्मिकों को शपथ दिला कर आमजन की जागरुकता को लेकर रैली को रवाना किया। वही ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ हितेंद्र वागोरिया ने सभी चिकित्सालयो में इवेंट को विभिन्न टीमें नियुक्त की।

इसके बाद ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी हितेंद्र वागोरिया ने विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों सोनोग्राफी सेंटर पर कन्या भ्रूण हत्या रोकने के लिए जागरूकता कार्यक्रम किया सोनोग्राफी सेंटर की व्यवस्था का भी जायजा लिया।

बाली ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर हितेंद्र वागोरिया ने बताया कि आमजन को गर्भस्थ शिशु के लिंग जांच नहीं करवाने एवं कन्या भ्रूण हत्या रोकने तथा पीसीपी एन डी टी अधिनियम के अंतर्गत मुखबिर योजना के बारे में जानकारी देने पर आमजन को सरकारी प्रोत्साहन की जानकारी से जागरूक किया।

बाली ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी हीतेंद्र वागोरिया ने बताया कि मुखबिर योजना के तहत भ्रूण लिंग परीक्षण में लिप्त व्यक्तियों, केंद्रों के बारे में सत्य सूचना पर ₹300000 तक प्रोत्साहन राशि देने का प्रावधान है वही डीकाय कार्यवाही में शामिल लोगों की पहचान गोपनीय रखी जाती है।
सलग्न फोटो विघालय में कार्यक्रम करती चिकित्सा टीम

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA