मंदिर परिसर में दीवार के मामले को लेकर हुआ विवाद ग्रामीणों ने कार्यवाही की मांग को लेकर अतिरिक्त जिला कलेक्टर को दिया ज्ञापन

PALI SIROHI ONLINE

जालोर-जालोर के चामुंडा माता मंदिर परिसर में बन रही दीवार को तोड़ने के विरोध में सुन्देलाव तालाब स्थित हनुमान मंदिर के महंत पवनपुरी महाराज के साथ शहरवासियों ने नगर परिषद का घेराव किया। इसके बाद सभी लोगों ने कलेक्ट्रेट का घेराव कर एडीएम राजेन्द्र अग्रवाल को ज्ञापन सौंपा। इसके साथ ही नगर परिषद सभापति गोविंद टांक और आयुक्त माथुर के खिलाफ नारेबाजी कर आक्रोश जताया।

ज्ञापन में उन्होंने बताया कि परिषद ने बिना किसी सूचना के मंदिर के बाहर की दीवार तोड़ दी, जो चामुंडा माता मंदिर की जमीन पर बनी है, जहां करीब 50 साल से नवरात्रि में गरबे का आयोजन किया जाता है। जिस पर चारदीवारी का निर्माण हो रहा था, लेकिन नगर परिषद ने अवैध बताकर दीवार तोड़ दी। वहीं उनकी मांग है कि जिस अधिकारी ने निर्माण कार्य को ध्वस्त करने का आदेश दिया था, उसे तुरंत प्रभाव से सस्पेंड किया जाए। साथ ही नगर परिषद दीवार का निर्माण कराए।

पूर्व व्यापार मंडल अध्यक्ष शंकर सिंह बगेड़िया ने कहा कि यह जमीन बरसों पुरानी है और चामुंडा माता के मंदिर की जमीन है। वहीं उन्होंने मांग पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। वहीं इस दौरान एडीएम राजेंद्र प्रसाद अग्रवाल ने कार्रवाई का आश्वासन देते हुए मामले को शांत कराया। इस दौरान पूर्व विधायक रामलाल मेघवाल भी मौजूद रहे। वहीं तहसीलदार पारसमल राठौड़ ने मौके पर जाकर मौका मुआयना किया।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA