2 महीने पहले नकली डीएपी खाद बेचने के आरोप में तीन आरोपी गिरफ्तार

PALI SIROHI ONLINE

पाली-किसानों को नकली खाद बेचने के मामले में पुलिस ने शनिवार को तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। आरोपी 2 माह पहले सोनाईमांझी गांव में किसानों को बाजार भाव से भी कम दाम में खाद बेच रहे थे। किसानों की शिकायत पर पुलिस ने खाद जब्त की थी । कृषि विभाग के अधिकारियों ने सैंपल जांच के लिए लैब भेजे थे। रिपोर्ट में खाद नकली होने की पुष्टी हुई। ऐसे में पुलिस ने अब मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

सदर थाने के SHO जसंवतसिंह राजपुरोहित ने बताया कि मामले में जोधपुर जिले के मथानिया गांव निवासी 29 साल के नितिन अरोड़ा पुत्र दुष्यतराम अरोड़ा, 50 साल के दिनेश जोशी पुत्र प्रेमप्रकाश जोशी और 34 साल के ड्राइवर मुकेश पुत्र मदनलाल माली को गिरफ्तार किया।

22 सितम्बर को सोनाई मांझी गांव के किसान राजू सिंह पुत्र शैतान सिंह राजपूत और श्रवणदास पुत्र केवलदास वैष्णव ने शिकायत की। इसमें बताया कि गांव में एक व्यक्ति DAP खाद बेच रहा है जो नकली होने का संदेह है क्योंकि बाजार में यह खाद मिल नहीं रही और गांव आकर बाजार भाव से भी कम रुपयों में दी जा रही है। ऐसे में पुलिस ने खाद के कट्टों से भरा मिनी ट्रक जब्त किया।

मामले में कृषि विभाग की कार्यालय सहायक निदेशक कृषि (वि) पाली की कृषि अधिकारी (प्रशिक्षण ) रेखा तीरगर एवं कृषि अधिकारी (फसल) अदिति माथुर को सूचना दी। उन्होंने खाद के सैंपल जांच के लिए राजकीय उवर्रक परीक्षण लैब भेजे। जिसकी रिपोर्ट में खाद नकली होना पाया गया। ऐसे में मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया जिनसे पूछताछ की जा रही है कि यह खाद वो कहां से खरीद कर लाए।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA