जिला कलेक्टर ने दिव्यागो को माला पहनाकर सर्टिफिकेट देकर किया सम्मानित

PALI SIROHI ONLINE

जालोर-जालोर में अन्तरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस के मौके पर जिला स्तर पर सामाजिक एवं अधिकारिता विभाग द्वारा दिव्यांगों को ट्राई साइकिल, बैसाखी, और कान की मशीन दी गई। इसके साथ ही जिला कलेक्टर निशांत जैन ने दिव्यांगों को माला पहनाकर और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया।

सांचौर की हरियाली निवासी संगीता कुमारी, बागोड़ा निवासी छगनाराम पुत्र खसाराम, चण्डीनाथ कॉलोनी भीनमाल निवासी घेवरचन्द राजपुरोहित पुत्र रामलाल, चुड़ीघरों का मोहल्ला जालोर निवासी अल्ताफ अली पुत्र अकील मोहम्मद और बागोड़ा के कुडाध्वेचा निवासी प्रभुराम पुत्र अमराराम को कलेक्टर ने माला पहनाकर और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित। इसके साथ ही कलेक्टर ने रमेश कुमार पुत्र मांगीलाल, धुखाराम पुत्र गोपाराम को ट्राई साइकिल भेंट की। वहीं फूलाराम पुत्र मांगीलाल, रमेश कुमार पुत्र वेलाराम को छड़ी, उत्तम सिंह को बैसाखी और अमराराम पुत्र चौपाराम को कान की मशीन दी गई। वहीं दिव्यांग दिवस पर ट्राई साइकिल और उपकरण मिलने पर दिव्यांगों के चेहरे खुशी से खिल गए।

दिव्यांग दिवस पर कमजोर कल्याण समिति के जिलाध्यक्ष जयन्तीलाल जीनगर के नेतृत्व में दिव्यांगों ने दिव्यांग स्कूटी योजना 2022 की समस्याओं के समाधान के लिए जिला कलेक्टर निशांत जैन को ज्ञापन सौपा। ज्ञापन में उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा बजट घोषणा में की गई दिव्यांगजनों के स्कूटी वितरण योजना हेतु आवेदन आमंत्रित किए गए थे। जिसमें जालोर जिले से दिव्यांगजनों ने आवेदन किए, लेकिन उन आवेदनों में कुछ गलतियां रह गई थी, जिनमें सुधार के लिए योग्य दिव्यांगजनों ने कोशिश की, लेकिन निर्धारित अवधि तक ऑनलाइन साइड नहीं चलने की समस्या आने के कारण सुधार नहीं हो सका। सुधार नहीं होने से अब उन्हें स्कूटी से वंचित रहना पड़ सकता है। जयन्तीलाल जीनगर ने कहा कि ऑनलाइन साइड सुचारू रूप से खुलवाकर उन आवेदनों में सुधार का मौका दिया जाए, जिससे दिव्यांगों को स्कूटी से वंचित नहीं रहना पड़े।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA