तेल पाइपलाइन के पास में लगी भीषण आग ,आग से पेट्रोल टैंकर ट्रक समेत कई वाहन जलकर हुए खाक, आग की लपटें देख क्षेत्र में फैली सनसनी

PALI SIROHI ONLINE

ब्यावर-अजमेर के ब्यावर में शुक्रवार को एक सर्विस सेंटर पर खड़े टैंकर में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। टैंकर में लगी आग की लपटों ने पास में खड़े 2 ट्रेलर और एक ट्रक को भी चपेट में ले लिया। कुल चार गाड़ियों में आग लग गई। आग से उठते धुएं के गुब्बार के कारण पूरा आसमान काला दिखाई देने लगा। आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड के कर्मचारी दमकल वाहन के साथ मौके पर पहुंचे।

घटना ब्यावर शहर के अजमेर लिंक रोड से श्री सीमेन्ट रोड बाडी घाटी पर एक सर्विस सेंटर की है। सूचना के बाद सदर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और आसपास में खड़े अन्य वाहनों को मौके से दूर करवाया। उधर आग को देखते हुए श्री सीमेंट से भी दमकल की गाड़ी को मौके पर बुलाया गया, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। इसके बाद प्रशासन ने अजमेर नगर निगम से भी मदद मांगी। अजमेर से भी दमकल वाहन मौके पर पहुंचे और आग को बुझाना शुरू किया। करीब 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद नगर परिषद, श्री सीमेंट और नगर निगम के दमकल वाहनों ने आग पर काबू पाया, लेकिनअजमेर के ब्यावर में शुक्रवार को एक सर्विस सेंटर पर खड़े टैंकर में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। टैंकर में लगी आग की लपटों ने पास में खड़े 2 ट्रेलर और एक ट्रक को भी चपेट में ले लिया। कुल चार गाड़ियों में आग लग गई। आग से उठते धुएं के गुब्बार के कारण पूरा आसमान काला दिखाई देने लगा। आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड के कर्मचारी दमकल वाहन के साथ मौके पर पहुंचे।

घटना ब्यावर शहर के अजमेर लिंक रोड से श्री सीमेन्ट रोड बाडी घाटी पर एक सर्विस सेंटर की है। सूचना के बाद सदर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और आसपास में खड़े अन्य वाहनों को मौके से दूर करवाया। उधर आग को देखते हुए श्री सीमेंट से भी दमकल की गाड़ी को मौके पर बुलाया गया, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। इसके बाद प्रशासन ने अजमेर नगर निगम से भी मदद मांगी। अजमेर से भी दमकल वाहन मौके पर पहुंचे और आग को बुझाना शुरू किया।

करीब 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद नगर परिषद, श्री सीमेंट और नगर निगम के दमकल वाहनों ने आग पर काबू पाया, लेकिन आग की वजह से चारों वाहनों में भारी नुकसान हो गया।

ट्रेलर में रखा सामान जला आग से ट्रेलरों में रखा सामान जलकर स्वाहा हो गया। पीछे के सभी टायर जलकर राख हो गए। जानकारी के गाड़ियां ढाबे और सर्विस सेंटर के बीच स्थित खाली जगह पर अनुसार, चारों खड़े थे। चारों के ड्राइवर और खलासी मौके पर नहीं थे।

10 मोटरसाइकिल जलकर राख

आग की लपटे उठती देखकर ढाबा संचालक और सर्विस सेंटर संचालक अपना कामकाज बंद कर कर्मचारियों सहित मौके से भाग निकले। इस दौरान टैंकर ने अपने पास खड़े तीन अन्य वाहनों को भी अपनी चपेट में ले लिया। आग की घटना में ढ़ाबे और सर्विस सेंटर के पीछे खड़ी 10 मोटर साइकिलें जलकर राख हो गई।

प्रशासन ने ली राहत की सांस

जानकारी अनुसार, एक ट्रेलर में डामर की चौकियां, दूसरे में प्लास्टिक तार के बंडल, तीसरे टैंकर में ज्वलनशील पदार्थ और एक ट्रक में कुछ अन्य सामान भरा हुआ था। आग लगने की जानकारी बाद बड़ी संख्या में आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे।

आईओसी के कर्मचारियों को बुलाया घटना स्थल के पास से ही आईओसी की पाइपलाइन गुजर रही थी। खतरे को भांपकर मौके पर आईओसी के कर्मचारियों को बुलाया गया। हालांकि पाइपलाइन की घटना स्थल से करीब 200 मीटर थी ।

मसूदा डिप्टी ईश्वर सिंह ने बताया कि टैंकर में कोई ज्वलनशील पदार्थ भरा हुआ था। आग कैसे लगी इसकी जांच की जा रही है। साथ ही टैंकर मालिक और ड्राइवर का पता लगाया जा रहा है। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA