दो भाइयों को मारी गोली,वारदात के बाद इंटरनेट सेवा बंद: एक की मौत एक घायल

PALI SIROHI ONLINE

भीलवाड़ा-दिन-दहाड़े दो भाइयों को चार लोगों ने घेरकर गोलियों से भूनदिया सरेराह हुए इस हमले में एक भाई की मौके पर ही मौतहो गई, जबकि दूसरा जिंदगी की जंग लड़ रहा है। गुरुवार को हुए इस गोलीकांड से शहर में दहशत फैल गई और पुलिस ने दो समुदायों में तनाव की आशंका के चलते इंटरनेट बंद कर दिया है। वहीं पुलिस ने दो एक नाबालिग सहित दो आरोपियों को पकड़ा है। पुलिस की लाचारी अंदाजा इसी से लगाया जा सकताहै कि गोलीकांड के बाद आए कुछ लोगों ने सड़क परखड़े पुलिसवालों को धमकाया कि अब तुम लाशें देखोगे।

जानकारी के अनुसार करीब छह महीने पहले हुए आदर्शहत्याकांड में बदला लेने के लिए यह हमला किया गया है।
मामला भीलवाड़ा के बहला चौराहे का है। पुलिस ने बताया कि दोपहर करीब चार बजे दो सगे भाई इब्राहिम पठान उर्फ भूरा (34) और कमरूदीन उर्फ टोनी (22) पुत्र मुंशी खाँ पठान को चार युवकों ने घेरकर गोली मार दी जिसमें इब्राहिम पठान की मौत हो गई। वहीं, कमरूदीन गंभीर घायल हो गया।

हत्याकांड की जानकारी मिलते ही अजमेर रेंज आईजी रूपिंदरसिंह भी देर शाम को भीलवाड़ा पहुंच गए। उन्होंने रात की घटना स्थल पर जाकर अधिकारियों ने मामले की बिगड़ने पर 48 घंटे के लिए नेट बंद कर दिया गया। वहीं, परिजनों ने आरोपियों को तुरंत गिरफ्तारी के लिए जमकर हंगामा किया और शव लेने से इनकार कर दिया। इसके बाद देर रात तक चली समझाइश के बाद परिजन शव उठाने को राजी हुए। आज भी शहर में हर जगह पुलिस तैनात है। भीलवाड़ा के अतिरिक्त दो अन्य जिलों से भारी संख्या में पुलिस बल बुलाया गया है। बदले के लिए हत्याकांड जानकारी के अनुसार भीलवाड़ा में 6 महीने पहले हुए आदर्श

तापड़िया नाम के युवक की कुछ बदमाशों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। गुरुवार को जिन दो भाइयों को गोली मारी गई वो उसी हत्याकांड से संबंध रखते हैं। बताया जा रहा है कि हमलावरों में आदर्श के परिवार का भी एक सदस्य भी शामिल है और बदले की नीयत से मर्डर किया गया है। आईजी ने बताया कि यह पूरा मामला बदले को लेकर है। आदर्श के परिवार के सदस्य ने बदला लिया है। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने गोली बहुत पास से भारी है। पुलिस इस मामले में गहनता से जांच कर रही है। सभी आरोपियों की तलाश कर रही है। उन्होंने बताया कि कुछ लोगों को इस मामले में पूछताल के लिए हिरासत में भी लिया हे।

पुलिस को भी धमकी

गोलीकांड की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे पुलिसवाले लोगों से पूछताछ कर रहे थे। इसी दौरान बाइक पर आए दो युवकों ने वहां मौजूद करीब 100 पुलिसवालों को धमकी दी कि अब तुम देखोगे तारों और जब तुम्हारी खेर नहीं। हालांकि, पुलिस ने उन्हें पकड़ने की कोशिश नहीं की
युवक को हथियार के साथ पकड़ा था कोतवाली पुलिस ने पिछले दिनों एक युवक को हथियार के साथ पकड़ा था। उस युवक ने हथियार सप्लायर का नाम बताया था। यह सप्लायर नाबालिग था। पुलिस ने उस सप्लायर को निरुद्ध भी किया था। उसने वह हथियार किसी और से लाने की बात कही थी। पुलिस ने उस समय इस मामले को ज्यादा गंभीरता से नहीं लिया सामने आया है कि यह सप्लायर आदर्श के परिवार के होने की संभावना है। इधर, इब्राहिम की मौत के बाद परिजनों और समाज के लोगों ने शव उठाने से मना कर दिया था। मोर्चरी के बाहर ही धरने पर बैठ गए थे। देर रात अधिकारियों व परिजनों के बीच सहमति बनी। जिसके बाद शव का पोस्टमार्टम करवाया गया। सहमति में मृतक के परिजनों को 20 लाख की सहायता राशि व आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी का आवासन दिया। शहर में पुलिस तैनाल भीलवाड़ा में हुए इस खूनी खेल के बाद पूरे शहर में खौफ का माहौल बना हुआ है। लोगों ने सड़कों पर प्रदर्शन किया है। हालांकि, पुलिस ने पूरे शहर को छावनी में बदल दिया है। हर क्षेत्र में हो रही गतिविधि पर बारीकी से नजर रखी जा रही है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला मजिस्ट्रेट आशीष मोदी ने शहर को कई हिस्सों में बाट दिया है और वहाँ की व्यवस्थाओं को बरकरार रखने के लिए अलग अलग कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त कर दिए है। जिले में 48 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया है। वहीं, भीलवाड़ा के आस-पास के सभी थाना प्रभारी को जाप्ता के साथ शहर के अलग-अलग इलाकों में तैनात कर दिया है।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA