पुलिस कल से सख्त होगी: ट्रैफिक नियम तोड़ने पर कटेंगे चालान, नहीं चलेगी किसी की सिफारिश

PALI SIROHI ONLINE

उदयपुर-यातायात नियमों की सख्ती से पालना के लिए शहर पुलिस का समझाइश का दौर आज रात को थम जाएगा। कल से यातायात नियम तोड़ने वालों के खिलाफ पुलिस सख्ती अपनाते हुए कार्रवाई करेगी। इसके लिए पुलिस ने हर इलाके में चौकस नाकेबंदी की है, ताकि नियमों की पालना कराई जा सके। इसके पीछे मकसद दुर्घटना में मरने वालों की संख्या में कमी को लाना है। माना जा रहा है कि इस बार किसी की भी सिफारिश नहीं चलेगी।

एसपी विकास शर्मा का कहना हैं कि वाहन चालकों को यातायात नियमों की पालना के लिए शुक्रवार शाम तक समझाइश की जा रही है। उन्हें समझाईश के दौरान फूल और चॉकलेट दी जा रही है। कल से पुलिस चालान काटेगी।

शर्मा ने कहा कि 1 अक्टूबर से जीरो टोलरेंस पर यातायात नियमों की सख्ती से पालना कराई जाएगी, जिसमें दुपहिया वाहन चालकों को हेलमेट लगाना, कार में सवार कार चालकों एवं उसमें बैठे सभी यात्रियों को सीट बेल्ट लगाना, यातायात नियमों की पालना करना, कार्यवाही करेगी। एक तरफा यातायात में रोंग साइड प्रवेश नहीं करना सहित सभी यातायात नियमों की सख्ती से पालना कराई जाएगी, जो भी नियमों की अवहेलना करेगा, उसके खिलाफ पुलिस कार्यवाही करेगी।

यातायात नियम तोड़ने वाले वाहन चालक की किसी की भी सिफारिश लागू नहीं होगी। चाहे वह पुलिसकर्मी हो, नेता हो, वकील या पत्रकार हो । यदि इनमें से भी कोई नियम तोड़ेगा तो उनके खिलाफ भी पुलिस नियमानुसार कार्यवाही होगी।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA