शिवगंज में गर्ल्स कॉलेज के लिए मिली जमीन: संभागीय आयुक्त ने किया 9 एकड़ भूमि का आवंटन

PALI SIROHI ONLINE

सिरोही-शिवगंज में गर्ल्स कॉलेज के लिए भूमि का आवंटन किया गया है। विधायक संयम लोढ़ा के प्रयासों से संभागीय आयुक्त जोधपुर ने उपखंड अधिकारी की ओर से प्रस्तावित बडगांव ग्राम पंचायत क्षेत्र में आईटीआई कॉलेज के पास स्थित करीब 9.2511 एकड़ भूमि का आवंटन कर दिया है। हालांकि कस्बे गवर्नमेंट गर्ल्स कॉलेज इसी सत्र से गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पुराने भवन में शुरू हो गया है।

राज्य सरकार की ओर से गर्ल्स कॉलेज की बिल्डिंग के लिए बजट स्वीकृत करने के बाद गत दिनों विधायक संयम लोढ़ा ने उपखंड अधिकारी एवं पालिकाध्यक्ष के साथ काम्बेश्वर महादेव मंदिर मार्ग पर आईटीआई कॉलेज के पास बड़गांव ग्राम पंचायत क्षेत्र की खाली पड़ी भूमि का अवलोकन कर कॉलेज भवन के लिए इसका चयन किया था। तत्पश्चात उपखंड अधिकारी भागीरथराम चौधरी ने करीब 9.2511 एकड़ भूमि गर्ल्स कॉलेज के लिए आवंटित करने के लिए प्रस्ताव तैयार कर संभागीय आयुक्त को भेजा था। इसके बाद संभागीय आयुक्त की ओर से गर्ल्स कॉलेज के लिए मौजा बडगांव में 9.2511 एकड़ भूमि निःशुल्क ( 99 वर्ष की लीज पर ) आवंटित की है। गर्ल्स कॉलेज की मांग के चलते विधायक संयम लोढ़ा के निरंतर प्रयासों के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट घोषणा में शिवगंज में गर्ल्स कॉलेज स्वीकृत किया था।

भवन निर्माण का खुला रास्ता

राज्य सरकार की ओर से बनाए गए नए नियमों के तहत यदि किसी स्थान पर अस्पताल या कॉलेज की स्वीकृति जारी की जाती है। वहां बिल्डिंग निर्माण के लिए कम से कम 35 बीघा भूमि उपलब्ध होनी आवश्यक होती है। ऐसे में जिला अस्पताल एवं गर्ल्स कॉलेज दोनों के लिए भूमि का आवंटन हो गया है। भूमि का आवंटन होने के बाद अब गर्ल्स कॉलेज के भवन निर्माण का रास्ता साफ हो गया है।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA