यहां ऐसा हुआ जिससे पाली शहर का विकास अटक गया

PALI SIROHI ONLINE

पाली। पाली नगर परिषद में सभापति रेखा भाटी व भाजपा पार्षदों के बीच तनातनी थम नहीं रही है। इस विवाद के चलते पिछले सात माह से नगर परिषद बोर्ड की बैठक नहीं हो सकी। ऐसे में शहर में विकास कार्य अटका पड़ा है। नए प्रस्ताव नहीं लिए जा रहे हैं। इधर, भाजपा पार्षदों ने नगर परिषद आयुक्त से बोर्ड बैठक बुलाने की मांग की है। आयुक्त ने पहले सभापति के पास बैठक बुलाने का अधिकार होने की बात कहते हुए इसको टाल दिया है। इधर, शहर में विकास कार्य का बुरा हाल है। कई वार्ड में सड़कें टूटी हुई है। पार्षद लगातार विकास कार्य की मांग कर रहे हैं।

फरवरी में हुई थी बजट बैठक, फिर भूले पाली नगर परिषद की बजट बैठक फरवरी माह में हुई थी। इसके बाद किसी प्रकार की बोर्ड बैठक नहीं बुलाई गई। इस बीच नगर परिषद सभापति व भाजपा पार्षदों में तनातनी हो गई। मामला यहां तक पहुंच गया कि पार्षदों ने सभापति को हटाने तक की मांग भाजपा प्रदेशाध्यक्ष से भी कर डाली। विवाद के बीच बैठक नहीं होने से शहर के विकास अटका पड़ा है। नए प्रस्ताव नहीं लिए जा रहे हैं। भाजपा पार्षदों ने नगर परिषद उप सभापति ललित प्रीतमानी के नेतृत्व में नगर परिषद आयुक्त बृजेश रॉय को ज्ञापन सौंपकर बैठक बुलाने की मांग की तो आयुक्त ने जवाब दिया कि बैठक बुलाने का पहला अधिकार सभापति का है। सभापति से मांग की जाए, वे नहीं बुलाएंगे तो नगर परिषद कलक्टर से मिलकर विचार करेगी।

सभापति बोली- अभी जरूरत नहीं सारे विकास के प्रस्ताव अभी लिए हुए है। काम जारी है। ऐसे में बोर्ड बैठक की फिलहाल आवश्यकता नहीं है। – रेखा भाटी, सभापति, नगर परिषद, पाली।

बैठक बुलाई जाए नगर परिषद बोर्ड बैठक कई माह से नहीं हुई है। कई प्रस्ताव लेने है। आयुक्त को ज्ञापन सौंपा है। उन्होंने सभापति पर जिम्मेदारी डाल दी। – ललित प्रीतमानी, उप सभापति, नगर परिषद, पाली।

सभापति नहीं बुलाएंगे तो आगे देखेंगे पार्षदों ने बोर्ड बैठक बुलाने की मांग मेरे से की थी। मैंने उनको सभापति को इस बारे में ज्ञापन देकर मांग करने को कहा, बैठक बुलाने का पहला अधिकार सभापति का है। वे नहीं बुलाएंगे तो आगे देखेंगे। – बृजेश रॉय, आयुक्त नगर परिषद, पाली।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA