जिला कलक्टर नमित मेहता ने नहेड़ा बांध, जवड़िया व गढ़वाड़ा रपट का किया निरीक्षण

PALI SIROHI ONLINE

पाली जिला कलक्टर नमित मेहता ने नहेड़ा बांध, जवड़िया व गढ़वाड़ा रपट का किया निरीक्षण,प्रदूषण नियंत्रण विभाग को पानी का सैम्पल लेने व जाँच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के दिए निर्देश,30 अक्टूम्बर तक सीईटीपी प्लांट आउटलेट बंद करने के दिये निर्देश

जिला कलक्टर नमित मेहता गुरुवार को जिले के दौरे पर रहे । जिला कलक्टर ने रोहट क्षेत्र के नहेड़ा बाँध , जवड़िया व गढ़वाड़ा रपट का निरीक्षण किया ।

क्षेत्रवासियों द्वारा प्रदूषित पानी की समस्या को लेकर जिला कलक्टर को अवगत करवाया । श्री मेहता ने नेहरडा बाँध का निरीक्षण कर मोके पर ही प्रदूषण नियंत्रण विभाग के अधिकारियों को पानी का सैंपल लेने के निर्देश दिए ।

उन्होंने कहा कि पानी के सैम्पल की मार्किंग कर तत्काल प्रभाव से निर्धारित मानकों के अनुसार पानी की गुणवत्ता की जाँच करावे व रिपोर्ट प्रस्तुत करे ।

जिला कलक्टर ने 30 अक्टूबर तक सीईटीपी प्लांट का आउटलेट बंद करने के निर्देश दिए । इस पर ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर का आभार व्यक्त किया ।

श्री मेहता ने प्रदूषण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि फैक्ट्रियों से अवैध डिस्चार्ज पाये जाने पर तत्काल प्रभाव से सख्ती बरतते हुए अवैध डिस्चार्ज को बंद कराये ।

सामजसेवी महावीर सिंह सुकरलाई ने जिला कलक्टर को रोहट क्षेत्र में प्रदूषित पानी के बहाव व अन्य संबधित समस्याओं की जानकारी से अवगत करवाया। जिला कलक्टर नमित मेहता ने ग्राम पंचायत जैतपुर में स्थित महात्मा गांधी वाटिका का भी निरीक्षण किया ।

निरीक्षण के दौरान रोहट उपखण्ड अधिकारी शक्तिसिंह भाटी, प्रदूषण नियंत्रण मण्डल के क्षेत्रीय अधिकारी राहुल शर्मा व अन्य संबधित वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे ।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA