राजस्थान में सोमवार और मंगलवार को मानसून फिर दिखाएगा दम, होगी जोरदार बारिश

PALI SIROHI ONLINE

जयपुर, झालावाड़ । राजस्थान में सोमवार और मंगलवार को फिर मानसून दम दिखाएगा और कई जगहों पर भारी बारिश होगी। पिछले चार-पांच दिन से प्रदेशभर में ज्यादातर क्षेत्रों में अच्छी बारिश हो चुकी है। मौसम विभाग के अनुसार समूचे प्रदेश में मानसून सक्रिय हो चुका है।

मौसम केन्द्र के निदेशक आरएस शर्मा ने बताया कि एक और नया परिसंचरण तंत्र बंगाल की खाड़ी क्षेत्र व आसपास बना हुआ है।

इस सिस्टम के असर से 5 और 6 जुलाई को राजस्थान में एक और बारिश का दौर शुरू होगा। इस दौरान पूर्वी राजस्थान के अधिकांश क्षेत्रों में बारिश होगी।

वहीं पश्चिम राजस्थान के जोधुपर, बीकानेर संभाग में कुछ स्थानों पर बारिश की गतिविधियां पुन: बढ़ेगी और अच्छी बारिश होगी। कुछ स्थानों पर भारी बारिश की भी संभावना है।

रविवार को भी बरसेंगे बादल मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में 24 से 48 घण्टों में बारिश का दौर जारी रहेगा। ऐसे में रविवार को हल्की और तेज बारिश का दौर जारी रहेगा।

झालावाड़ जिले में रात में बरसा झालावाड़ शहर समेत जिले में शनिवार शाम सात बजे से रिमझिम बारिश की झड़ी लगी। जो देर रात तक जारी रही। सावन सी झण्डी लगी हुई है। हालांकि तेज बारिश का इंतजार है।

क्योंकि अभी तक जिले के ज्यादातर क्षेत्रों में तेज बारिश नहीं हुई है। इस कारण किसानों को तेज बारिश का इंतजार है। उधर जिले के यपुर में शनिवार रात्रि 8 बजकर जोरदार बारिश हुई। इससे मौसम में खुशनुमा हो गया। गंगधार में सात एमएस बारिश झालावाड़ शहर में शनिवार को दिनभर बादल छाए रहे।

उमस भरी गर्मी से लोग बेहाल नजर आए। हालांकि कई ग्रामीण क्षेत्रों में हल्की बारिश होने से मौसम सुहाना हो गया। जिले में गंगधार में 7 एमएम बारिश हुई। वहीं सारोलाए झालरापाटनए पनवाड़ में बूंदाबांदी हुई। शनिवार को अधिकतम तापमान 32 व न्यूनतम 26 डिग्री रहा।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA