नाबालिग के किडनैप रेप के आरोपी को 10 साल की सजा: कोर्ट ने जुर्माना भी लगाया, शादी की नीयत से बहला-फुसलाकर ले गया था साथ

PALI SIROHI ONLINE

जालोर।जालोर की विशिष्ठ पोक्सो कोर्ट ने नाबालिग का किडनैप करने और रेप करने के मामले में आरोपी को दोषी करार दिया है। कोर्ट ने आरोपी को अलग-अलग धाराओं में 10 साल के कठोर कारावास और 18 हजार रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई है। दोषी के जुर्माना नहीं भरने पर उसे अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी। मामले में अभियोजन पक्ष ने कोर्ट में कुल 18 लोगों के बयान करवाए।

विशिष्ठ लोक अभियोजक सैय्यद मुमताज अली ने बताया कि 25 फरवरी 2020 को पीड़ित लाखाराम पुत्र भेरा देवासी निवासी पावटा ने आहोर पुलिस थाने में रिपोर्ट दी थी। पीड़ित ने रिपोर्ट में बताया था कि उसकी नाबालिग बेटी 22 फरवरी 2020 को सुबह करीब 11 बजे घर से बाहर निकली थी, लेकिन काफी देर तक घर नहीं आई। इस पर उसने आसपास के इलाके में अपनी बेटी की तलाश की और लोगों से पूछताछ की। इस दौरान चतराराम ने उसके मोबाइल पर फोन किया और बताया कि मैं तुम्हारी लड़की को ले जा रहा हूं और उसके साथ शादी करूंगा। तुम्हारे से जो हो वो कर लेना। पीड़ित ने आरोप लगाया कि चतराराम उसकी नाबालिग बेटी को शादी की नीयत से बहला-फुसलाकर ले गया।

मुमताज अली ने बताया कि पीड़ित पिता की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ किडनैप और पोक्सो एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू की और नाबालिग को डिटेन करने के साथ ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने नाबालिग का मेडिकल करवाया और उसके 164 के बयान किए, जिसमें नाबालिग ने जयपुर, अजमेर, अहमदाबाद और हिम्मतनगर में उसके साथ रेप करने की बात सामने आई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ चार्जशीट पेश की। उन्होंने बताया कि कोर्ट में कुल 18 गवाह के बयान करवाए। पुलिस ने दोनों पक्षों की बहस सुनने और कोर्ट में पेश सबूतों और गवाही के बाद आरोपी को दोषी करार दिया और अलग-अलग धाराओं में कारावास और जुर्माने की सजा सुनाई।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA