ट्रेन टिकट के लिए जद्दोजहद: भीनमाल से चलने वाली बाड़मेर- यशवंतपुर ट्रेन में नो रूम, यात्रियों
की लगी भीड़

PALI SIROHI ONLINE

भीनमाल।इन दिनों भीनमाल रेलवे स्टेशन स्थित आरक्षण केंद्र पर लंबी दूरी की गाड़ियों के लिए आरक्षित टिकट लेने के लिए जद्दोजहद की स्थिति बनी हुई है। सैकड़ों यात्री सवेरे 4 बजे से ही यात्री टिकट लेने के लिए कतार में लग जाते हैं, लेकिन मुश्किल से दो या तीन लोगों को ही टिकट मिल पाता है। इसमें भी कई बार सर्वर डाउन रहने की वजह से किसी को भी टिकट नहीं मिल पाता है।

ट्रेनों में नो रूम की स्थिति अमूमन दक्षिण भारत में व्यवसाय प्रवासी अप्रैल में अपने गांव आते हैं। इसके बाद जून, जुलाई में वापस लौटने लगते हैं। ऐसे में एक साथ भीड़ उमड़ने से लंबी दूरी की गाड़ियों में वेटिंग लिस्ट एवं नो रूम की स्थिति बनी हुई है। भीनमाल से चलने वाली बाड़मेर यशवंतपुर एसी एक्सप्रेस में जून माह में नो रूम स्थिति बनी हुई है। इसी तरह नवजीवन एक्सप्रेस में भी इस महीने 90 के आसपास प्रतीक्षा सूची है।

कई गांवों से पहुंचते हैं लोग भीनमाल रेलवे स्टेशन स्थित आरक्षण केंद्र उपखंड क्षेत्र के कई गांवों को जोड़ता है। जिसमें भीनमाल, बागोड़ा, रामसीन, •सायला तहसीलों में स्थित गांवों के लोग लंबी दूरी की गाड़ियों के टिकट के लिए यहां पहुंचते हैं। ऐसे में आरक्षण केंद्र पर रोजाना सैकड़ों यात्रियों की भीड़ लगी रहती है। कई बार तो इतनी भीड़ हो जाती है कि रेलवे पुलिस को स्थिति संभालनी पड़ती है।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA