जवाली-बारह माह बीत जाने के बाद भी रेलवे ओवरब्रिज पर बिजली कनेक्शन नहीं, फुटपाथ की सुविधा भी नहीं

PALI SIROHI ONLINE

पाली/जवाली कस्बे से गुजरने वाले उदयपुर से जोधपुर के मुख्य सड़क पर के स्थित जवाली रेलवे फाटक संख्या एलसी 70 पर बना रेलवे ओवरब्रिज को शुरू हुए 12 महीने बीत गए। इसके बावजूद पैदल आने-जाने वाले राहगीरों के लिए फुटपाथ मार्ग व रात में • अंधेरे से निजात के लिए बिजली व अन्य सुविधाओं का आज भी इंतजार है।

पैदल राहगीरों के आने-जाने के लिए फुटपाथ मार्ग का कार्य अधूरा होने से पैदल राहगीरों को रेलवे पटरी पार कर या वाहन जाने वाले मार्ग से होकर गुजरने को विवश है। रात में अंधेरे से निजात के उद्देश्य से बिजली के लिए पोल तो खड़े किए गए हैं।

मगर बिजली कनेक्शन नहीं होने के कारण राहगीरों के लिए परेशानी बनी हुई है। गौरतलब है कि जवाली कस्बे में स्थित रेलवे ट्रैक पर 2017 में शुरू हुए ओवरब्रिज का कार्य 31 जनवरी, 2021 में पूरा हुआ था। उसके बाद यातायात शुरू कर दिया था। 12 माह बीत जाने के बाद भी लगी रोडलाइट के खम्बे बिजली कनेक्शन नहीं होने के कारण बेकार पड़े हैं। राज्य सरकार को हैंडओवर नहीं किया गया है। इसके चलते कार्य अधूरा ही पड़ा है।

काम अधूरा : जवाली फाटक संख्या एलसी 70 पर बने ओवरब्रिज पर आवाजाही तो शुरू कर दी गई है। मगर पैदल राहगीरों के लिए फुटपाथ मार्ग, बिजली की सुविधा नहीं होने से आमजन अंधेरे से परेशान है। मजबूरन रेल पटरी पार कर या ओवरब्रिज से जाने को मजबूर है। समय रहते पैदल राहगीरों के लिए मार्ग व रोशनी नहीं हुई तो यहां बड़ा हादसा हो सकता है।

ओवरब्रिज पर फुटपाथ सुविधा नहीं होने व बिजली सुविधा नहीं होने के कारण लाइटें बेकार पड़ी है। महिलाएं व आमजन फुटपाथ की सुविधा नहीं होने के कारण रात में पैदल पटरी की: पार कर जाते हैं या ओवरब्रिज के ऊपर से जाने वक्त अंधेरे से हादसे का भय बना रहता है। जुगराज जैन, सरपंच, ग्राम पंचायत, जवाली।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA