जयपुर समेत 4 जिलों में बारिश: सामान्य से भी नीचे आया पारा, 2 दिन बाद 8 जिलों के लिए अलर्ट

PALI SIROHI ONLINE

जयपुर।नौपता का मिजाज दूसरे दिन भी नरम दिखाई दिया। आज भी जयपुर, जैसलमेर, बाड़मेर समेत कई शहरों में पारा सामान्य से कम रहा। जयपुर में देर शाम हुई हल्की बारिश ने एक बार फिर गर्म हवाओं को ठंडी फिजाओं में बदल दिया। वहीं भरतपुर संभाग के जिलों में दोपहर बाद मौसम में बदलाव भी हुआ और आसमान में हल्के बादल छाने के बाद हवा भी चली। उदयपुर, जालौर समेत कुछ शहरों के तापमान में कल के मुकाबले आज मामूली गिरावट भी दर्ज हुई।

जयपुर में देर शाम हल्की बरसात जयपुर में दिनभर आसमान साफ रहने के बाद देर शाम आसमान में हल्के बादल छा गए। इसके बाद रात करीब 8 बजे से शहर में छितराई बूंदाबांदी हुई। जयपुर के अलावा भरतपुर, दौसा और करौली के कुछ हिस्सों में भी आसमान में हल्के बादल छाए और कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी भी हुई। हालांकि आज दिन का अधिकतम तापमान जयपुर में 2.7 डिग्री सेल्सियस बढ़कर 40.7 पर पहुंच गया, लेकिन उसके बावजूद ये सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस नीचे रहा। इसी तरह पिलानी, सीकर, गंगानगर, चूरू, हनुमानगढ़, बीकानेर में भी कल के मुकाबले आज तापमान में 2 से 5 डिग्री सेल्सियस तक की बढ़ोतरी हुई।

इधर भरतपुर, धौलपुर एरिया में दोपहर बाद आसमान में हल्के बादल होने के साथ हवाएं भी चली। सिरोही, हनुमानगढ़, डूंगरपुर, उदयपुर, सीकर, अलवर में आज भी दिन का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहा। वहीं 43.6 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ बीकानेर सबसे गर्म एरिया रहा, जबकि 39.3 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ हनुमानगढ़ सबसे कम गर्म रहा।

अब आगे क्या?

जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक 27 मई को राज्य में मौसम सामान्य रहने की संभावना है। 28 मई को बीकानेर, जैसलमेर एरिया में गर्म हवाएं चल सकती है, जबकि चूरू, हनुमानगढ़, गंगानगर, भरतपुर, धौलपुर एरिया में कहीं-कहीं बादल छाने के साथ धूलभरी आंधी चलने की संभावना है। 28 मई को प्रदेश में एक नया कम तीव्रता का पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होगा, जिसका असर पूर्वी राजस्थान के बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू जिलों के अलावा जयपुर, झुंझुनूं, अलवर, भरतपुर क्षेत्र में देखने को मिलेगा इन एरिया में आसमान में हल्के बादल छाए रह सकते है और कहीं-कहीं हल्की बारिश के साथ धूलभरी आंधी भी चल सकती है। इससे तापमान में गिरावट होगी।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA