फालना-सस्ता सोना खरीदने के लालच में गवाएं ढाई लाख: जमीन में गढ़ा सोना सस्ते में बेचने का झांसा दे जूते-चप्पल व्यापारी से ठगे ढाई लाख

PALI SIROHI ONLINE

फालना (पाली)।खुदाई के दौरान जमीन में गढ़ा सोना सस्ते में बेचने के लालच में एक युवक ने जूते-चप्पल व्यापारी को अपने झांसे में लिया। सैंपल के रूप में सोने का छोटा सा टुकड़ा दिया। व्यापारी ने जांच करवाई जिसमें वह सही निकला।

VIDEO

दोनों के बीच सौदा तय हुआ। सोमवार को फालना में जूते-चप्पल व्यापारी को युवक ने एक थैली पकड़ाई। जिसमें करीब एक किलो सोना होने की बात कही। व्यापारी भी उसे तुरंत ढाई लाख रुपए दे दिया। बाद में सादड़ी में जाकर जांच करवाई तो सोना नकली निकला। जिस पर पीड़ित ने पाली जिले के फालना थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।

दरअसल सादड़ी निवासी नारायणलाल पुत्र कानाराम प्रजापत की देसूरी में जूते-चप्पल की दुकान हैं। वहां कुछ दिन पहले एक युवक जूते खरीदने आया। इस दौरान उसने कहा कि उसके पास खुदाई में निकला सोना हैं। रुपयों की जरूर हैं इसलिए सस्ते में बेच रहा हैं। सैंपल के रूप में युवक ने सोने का छोटा सा टुकड़ा भी नारायणलाल को दिया। उसने जब जांच करवाई तो वही सही निकला। युवक ने एक किलो सोने के 6 लाख रुपए मांगे। बाद में सौदा ढाई लाख रुपए में तय हो गया। तय सौदे के तहत नारायणलाल प्रजापत रुपए लेकर फालना बुलाया। जहां व्यापारी से रुपए लेकर युवक ने उसे एक थैली दी जिसमें करीब एक किलो सोना होने की बात कही। व्यापारी वह लेकर तुरंत निकल गया। लेकिन सादड़ी जाकर व्यापारी ने थैली में रखी मालाओं की जांच करवाई तो वह निकल निकाला। जिस पर उसके होश उड़ गए। तुरंत फालना पहुंचा तथा अपने साथ हुई ठगी की रिपोर्ट थाने में दी। पीड़ित व्यापारी ने बताया कि उसने अपने मोबाइल से ठग का फोटो भी खिंचा था लेकिन मौका देख उसने वह फोटो उसके मोबाइल से डिलीट कर दिया।

लालच में आकर ठगी का शिकार होने से बचे मामले में फालना SHO ओमप्रकाश कासनिया ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी हैं। लेकिन लोगों को लालच में आकर ठगी का शिकार होने से बचना चाहिए। उन्हें सोचना चाहिए कि भला कोई उन्हें बाजार भाव से इतना सस्ता सोना क्यों देगा। ठग की तलाश में CCTV फुटेज खंगाल रहे हैं।

पाली सिरोही ऑनलाइन के सोशियल मीडिया हैंडल से जुड़ें…

ट्विटर
twitter.com/SirohiPali

फेसबुक
facebook.com/palisirohionline

यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें
https://youtube.com/channel/UCmEkwZWH02wdX-2BOBOFDnA