पति को गरीब फकीर सहित गालियां देकर फंदे से झूली: जंगल में मिलने बुलाया,पायजेब- मोबाइल हवा में फेंके

PALI SIROHI ONLINE

बांसवाड़ा। पति से नाराज पत्नी ने जंगल में सुसाइड कर लिया। पति उसकी फेंकी हुई पायजेब ही ढूंढ़ता रह गया। इस बीच कुछ दूरी पर पहुंचकर पत्नी आम के पेड़ पर फंदे से झूल गई। फंदा बनाने के लिए उसने चुनरी काम में ली। दोनों के बीच विवाद की शुरुआत युवती के भाई के घर नोतरा कार्यक्रम को लेकर हुई। युवती कार्यक्रम में उसके भाई का आर्थिक तौर पर ज्यादा सहयोग करना चाहती थी। उसने पति से इसकी जिद की, लेकिन पति ने पास में पैसा नहीं होने और तनख्वाह नहीं मिलने की बात कही। इस पर खफा पत्नी ने पति को जंगल में बुलाया और खूब गालियां दीं। गुस्से में पैरों की पायजेब और मोबाइल भी फेंक दिया। मामला बांसवाड़ा के मोटागांव थाने का है।

थानाधिकारी SI धनपत सिंह ने बताया कि दुकवाड़ा निवासी चंदा (19) पुत्री कृष्णलाल का विवाह दो माह पहले काचरियापाड़ा (दौलतसिंह का गढ़ा) निवासी शांतिलाल कटारा से हुई थी। इस बीच 11 मई को चंदा के चचेरे भाई कालूराम के घर नोतरा (वैवाहिक) कार्यक्रम था। चंदा करीब तीन दिन पहले पीहर गई थी, जबकि उसका पति कल कार्यक्रम में पहुंचा। वह कुछ देर मौके पर रुका और बाइक लेकर निकल गया। इस बीच शांतिलाल और चंदा के बीच लिफाफे में ज्यादा पैसे रखने की बात हुई, लेकिन शांतिलाल ने पैसा नहीं होने और मिल की तनख्वाह नहीं मिलने की बात कही।

शांतिलाल के जाने के बाद चंदा ने उसे फोन लगाकर जंगल में मिलने बुलाया। वहां चंदा ने उसके पति को गरीब, फकीर जैसे शब्दों का इस्तेमाल कर गालियां दी। यह तक कहा कि पैसे नहीं थे तो शादी क्यों की । गुस्से में चंदा ने उसकी पायजेब और मोबाइल भी उठाकर शांतिलाल के ऊपर हवा में उछाली। इस बीच शांतिलाल पायजेब ढूंढने लगा। तभी चंदा आगे जंगल में बढ़ गई और आम के पेड़ पर जाकर फंदे से झूल गई। विवाह के सात वर्ष पूरे नहीं होने के कारण मामले की जांच घाटोल SDM जिगयेश पंड्या कर रहे हैं।

बकरी चरा रही महिला ने देखी पूरी वारदात

थानाधिकारी धनपतसिंह ने बताया कि पति-पत्नी के बीच हो रहे झगड़े को वहां बकरी चरा रही महिला देख रही थी, जब शांतिलाल मौके पर पायजेब देखने लगा तो उस महिला ने उसे सलाह दी। उसने कहा कि तेरी पत्नी गुस्से में गई है। पहले उसे देख पायजेब बाद में आकर देख लेना। पुलिस ने आरोपी पति को थाने में बुलाकर पूछताछ की।

पिता बोला: शव जमीन पर पड़ा था इधर, थाने में दी रिपोर्ट में मृतका के पिता कृष् ने बताया कि आरोपी शांतिलाल ने उसके पुत्र अशोक को मोबाइल पर उसकी बेटी के फंदे से झूलने की सूचना दी थी। मौके पर पहुंचे तो शव जमीन पर पड़ा हुआ था। बेटे ने शोर मचाकर सबको बुलाया। मामले की जांच HC हरीशचंद्रसिंह कर रहे हैं। शव ससुराल पक्ष को सौंपा गया है।