8 सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन: जैतारण में मनरेगा संविदाकर्मियों का धरना जारी, मांगों को लेकर किया कार्य बहिष्कार

PALI SIROHI ONLINE

जैतारण।जैतारण पंचायत समिति परिसर में महात्मा गांधी नरेगा कार्मिक संघ के प्रदेश स्तरीय आह्वान पर विभिन्न मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुक्रवार को भी जारी रहा। जैतारण ब्लॉक में कार्यरत मनरेगा कार्मिक और तकनीकी कार्मिकों द्वारा 8 सूत्री मांगों को लेकर मांग पत्र को लेकर विकास अधिकारी हीराराम कलबी को ज्ञापन सौंपा।

2013 में निकाली गई थी भर्ती

ज्ञापन में बताया कि सरकार द्वारा अपने मेनिफेस्टो में मनरेगा के समस्त कार्मिकों को नियमित करने की घोषणा की थी। तथा सरकार द्वारा बजट घोषणा में 20% वृद्धि की घोषणा की गई थी। जिस पर सरकार द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिसे मनरेगा के कार्मिकों में रोष व्याप्त है। तथा सरकार द्वारा 2013 में भर्ती निकाली गई थी और समस्त पद अभी तक रिक्त है।

कमेटी पर आज तक नहीं हुई कार्रवाई ब्लॉक अध्यक्ष माणकराम ने बताया कि अल्प मानदेय पर कार्य कर रहे हैं। जिसके कारण सामाजिक दायित्व निभाने में परेशानी आ रही है। संविदा कार्मिकों को नियमित करने के लिए राज्य सरकार द्वारा बनाई गई कमेटी जिस पर भी आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने सरकार के प्रति असन्तोष जताकर विरोध किया। इस मौके हनुमान लाल, नाथूराम बालोटिया, गोपी चंद खत्री महिपाल पाडीवाल, महेश सोलंकी, योगेंद्र सिंह, दीपिन कनौजिया, आदि मौजूद रहे।