शरीर में पान मसाला के पाउच छुपाने वाले कैदियों से हुआ यह खुलासा

PALI SIROHI ONLINE

जोधपुर। रातानाडा थाना पुलिस ने जोधपुर सेन्ट्रल जेल में कैदियों के पेट में पान मसाला के 77 पाउच मिलने के मामले में तीन कैदियों को जेल से गिरफ्तार (3 prisioner arrested in 77 pan masala pouches found in private part of body case) किया। पूछताछ में आरोपियों ने पान मसाला के 77 व जर्दे का एक पाउच उद्योगशाला में लावारिस मिलने की जानकारी दी है।

पुलिस के अनुसार गत सात मई को उद्योगशाला से कैदियों को मुख्य जेल ले जाने के दौरान जांच में तीन कैदियों के पेट में संदिग्ध सामग्री होने का संदेह हुआ था। जेल डिस्पेंसरी में तीना कैदियों की सोनोग्राफी कराने पर पेट में संदिग्ध सामग्री होने की पुष्टि हुई थी। तब उन्हें शौचालय ले जाकर गुदा से 14 पैकेट निकलवाए गए थे। जिनमें पान मसाला के 77 व जर्दे का एक पाउच था।

जेल प्रहरी की तरफ से रातानाडा थाने में मामला दर्ज कराया गया था। एसआइ छैलसिंह ने कोर्ट से प्रोडक्शन वारंट लेने के बाद कैदी पाली जिले में रानी थानान्तर्गत जवाली निवासी रमेश पुत्र पेमाराम चौधरी, बाड़मेर में रामसर थानान्तर्गत गडराई निवासी पदमाराम पुत्र मुकनाराम मेघवाल व सिरोही में पिण्डवाड़ा थानान्तर्गत गोगाजी तालाब निवासी राजू उर्फ राजेन्द्र पुत्र समरथाराम रावल को गिरफ्तार किया। पान मसाला व जर्दे के पाउच मिलने के संबंध में तीनों से अलग-अलग पूछताछ की गई।

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि उद्योगशाला में तलाशी के दौरान उन्हें पान मसाला व जर्दे के पाउच के पैकेट मिले थे। जो वे शरीर में छुपाकर मुख्य जेल ले जा रहे थे। तीनों कैदियों को बुधवार को कोर्ट में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में भिजवाया गया।
कैदियों के दावे पर पुलिस को अंदेशा
पुलिस को कैदियों के दावे पर भरोसा नहीं है। पुलिस को अंदेशा है कि कैदी गलत जानकारी दे रहे हैं। ऐसे में अब उद्योगशाला में पदस्थापित कर्मचारियों से भी जांच की जाएगी।