फालना में होटल कर्मचारी ने रची लूट की झूठी कहानी पुलिस ने किया पर्दाफास,भवेश गिरफ्तार,2 की तलाश जारी

PALI SIROHI ONLINE

पिंटू अग्रवाल चामुंडेरी(बाली)

VIDEO

फालना में होटल कर्मचारी के साथ हुई लूट की वारदात का पर्दाफाश होटल का कर्मचारी खुद ही निकला लूट का मास्टर माईन्ड लूट करने वाले होटल का कर्मचारी गिरफ्तार व षरीक मुलजिम नामजद।

राजन दुष्यंत जिला पुलिस अधीक्षक पाली ने बताया कि फालना थाना क्षैत्र मे होटल नमस्ते मिडवे साण्डेराव के कर्मचार भावेष कुमार पुत्र गलबाराम मेघवाल निवासी वेनपुरा दिनांक 09.05.2022 को दिन के करीब 3.20 पीएम पर होटल नमस्ते मिडवे साण्डेराव का तीन दिन का कैश कलेक्शन लेकर बैंक ऑफ बडौदा फालना मे जमा करवाने जा रहा था साण्डेराव फालना रोड पर बीएसएनएल ऑफिस के सामने पीछे से आये अज्ञात दो मोटर साईकिल सवार चार युवको ने भावेष कुमार को मोटर साईकिल से निचे गिराकर कैश से भरा बैग लूटकर जाने की वारदात की। जिसकी गम्भीरता को देखते हुए अज्ञात मुलजिमान की धरपकड़ हेतु अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बाली बृजेश सोनी आरपीएस के मार्गदर्शन में व अचलसिह देवडा उपधीक्षक पुलिस वृत बाली के नेतृत्व में निम्न टीम का गठन किया गया।

गठित टीम :-

  1. ओमप्रकाष कासनिया उनि थानाधिकारी पुलिस थाना फालना ।
  2. हिंगलाजदान उनि थानाधिकारी पुलिस थाना रानी
  3. सज्जनसिह सउनि पुलिस थाना फालना।
  4. गणपतसिह मु.आ. 323 पुलिस थाना फालना
  5. प्रवीण कुमार कानि0 308 पुलिस थाना फालना
  6. हंसाराम कानि. 51 पुलिस थाना फालना
  7. प्रकाष कुमार कानि. 1439 पुलिस थाना फालना
  8. मुकेष कुमार कानि. 1696 पुलिस थाना फालना
  9. षंकर देषवाल कानि 1371 पुलिस थाना फालना
  10. मांगीलाल कानि. 546 पुलिस थाना फालना
  11. संजय कुमार कानि न 1285 पुलिस थाना फालना

घटना का विवरण :-

दिनांक 10.05.2022 को प्रार्थी तनुज जयसवाल निवासी केसरियाजी नगर फालना जिला पाली की एक फर्म नमस्ते होटल सांडेराव सरहद आंकदड़ा में है फर्म का मुख्य कार्य होटल नमस्ते का संचालन करना एवं कोल्ड ड्रिंक का सप्लाई करना है जिसमें एक व्यक्ति भावेश पुत्र गलगराम मेघवाल निवासी वेनपुरा जो करीब 4 से 5 साल से मेरी फर्म पर कार्यरत है जिसको आज दिनांक 9.5.2022 को दोपहर करीब 2.40 पर मेरी फर्म का दिन 6.5.2022 से 8.5. 2022 तक का कुल कलेक्शन 324400 रुपए का वाउचर मैंने और जीतू ने बैंक ऑफ बड़ौदा के नाम से भर कर वाउचर मय कैश रुपए जमा करने के लिए भावेश को सुपुर्द किए जो कि फर्म की मोटरसाइकिल नंबर आरजे 05 एसएच 9573 लेकर मेरी फर्म से फालना के लिए रवाना हुआ वक्त करीब 3.17 पीएम पर मैनेजर जीतू को मोबाइल से भावेश ने बताया कि फालना से पहले बीएसएनएल ऑफिस के पास दो मोटरसाइकिल सवार चार व्यक्तियों ने मेरी मोटरसाइकिल के
लात मारी जिससे मोटरसाइकिल असंतुलित होकर रोड के साइड में पत्थर पर चढ गई जिससे मैं गिर गया उसी बीच वहां दो मोटरसाइकिल चार नकाबपोश लड़कों ने मुझे पकड़कर मेरा मोबाइल छीन कर पथर पर पटक दिया जिससे मेरा मोबाइल टूट गया एक व्यक्ति ने मेरा पैसों से भरा बैग छीनकर सभी मौके से भाग गये । वगैरा रिपोर्ट पर प्रकरण सख्या 70 दिनाक 10.05.2022 धारा 392,427/34 भादस पुलिस थाना फालना मे दर्ज कर अनुसन्धान शुरू किया गया। दौराने अनुसंधान पुलिस थाना फालना की टीम द्वारा लगातार 3 दिनो तक सीसीटीवी फुटेज चैक किये, संदिग्ध चालान शुदा मुस्तबाओ से पुछताछ की गई, जगह बजगह मुखबीर मामुर किये गये इस प्रकार की वारदात के सम्बंध में विभिन्न जगह से जानकारी जुटाई गई। पारम्परिक पुलिस प्रणाली व आधुनिक तकनिक का सहारा लेकर अथक प्रयासो से लूट की वारदात का पर्दाफाष कर वारदात में शामिल होटल का केष जमा करवाने वाला कर्मचारी भावेष कुमार व पुर्व कर्मचारी पुनाराम देवासी निवासी वेनपुरा व नारायण देवासी निवासी बिरामी द्वारा लुट की झुठी कहानी रचना पाया गया। जिस पर होटल कर्मचारी भावेष कुमार को गिरफतार किया गया। व षरीक मुलजिमानो की सरगर्मी से तलाष जारी है।

तरीका वारदात :-

मुलजिम होटल मिडवे कर्मचारी भावेष कुमार मेघवाल जो प्रकरण में पिडीत भी है, पिछले चार-पाच वर्षो से होटल पर कार्य करता था। जिससे होटल मालिक को पुर्णतया विष्वास होने पर होटल का कलेक्षन बैंक मे जमा करवाने के लिए भावेष कुमार को ही भेजता था उक्त भावेष कुमार होटल के पुर्व कर्मचारी पुनाराम निवासी वेनापुरा का खास मित्र था। जो एक ही गॉव के होने से आपस मे मिलते समय होटल की गतिविधियों के बारे मे बातचित करते थे। पुनाराम बेरोजगार होने से आपने दोस्त भावेष कुमार को लालच देकर दिनांक 08.5.2022 की षाम को पुनाराम देवासी निवासी वेनपुरा फोन कर भावेष कुमार को बुलाया एव वेनपुरा गॉव के बस स्टेण्ड पर दोनो मे मिलकर उक्त लुट करने की योजना बनाई । व भावेष को बोला की आप बैंक मे केष जमा करवाने जाने से पहले होटल से रवाना होते वक्त मुझे बता देना। जो रूपये आयेंगे उस में से आधा हिस्सा मैं आपको पहुॅचा दुंगा। पुर्व नियोजित योजना के अनुसार बैंक मे केष जमा करवाने के लिए जितु मैनेजर द्वारा भावेष को मामुर करने पर भावेष ने पुनाराम देवासी को बताया कि केष जमा करवाने के लिए मैं ही फालना आउंगा । जिस पर भावेष ने होटल से रवाना होने पर योजना अनुसार पुनाराम को समय समय पर अपनी लोकेषन देता रहा है। जिस पर पुनाराम देवासी अपने दोस्त नारायण देवासी निवासी बिरामी के साथ अपने मोटरसाईकिल होण्डा साईन लेकर साण्डेराव से फालना जाने वाले रास्ते पर आकर बीएसएनएल ऑफिस के सामने योजना अनुसार भावेष की मोटरसाईकिल को लात मारकर रोड से निचे गिराकर केष से भरा बैंग लेकर फरार हो गये। एवं भावेष का फोन पत्थर से तोड दिया । बाद घटना के भावेष कुमार पुनाराम देवासी व उसके साथ के जाने के बाद अपनी मोटरसाईकिल लेकर फालना स्टेषन पर पहुॅचकर होटल मैनेजर जितु को फोन कर उक्त लुट के बारे के बताया ।

गिरफ्तार मुल्जिम का विवरण :-

  1. भावेष कुमार पुत्र गलबाराम जाति मेघवाल उम्र 25 साल निवासी वेनपुरा थाना साण्डेराव जिला पाली।

वारदात में षरीक मुल्जिमान का विवरण :-

  1. पुनाराम पुत्र अम्बाराम जाति देवासी निवासी वेनपुरा थाना साण्डेराव जिला पाली।
  2. नारायण देवासी निवासी बिरामी थाना साण्डेराव जिला पाली।