बाली में जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक ने की उपखण्ड स्तरीय जनसुनवाई

PALI SIROHI ONLINE

पिंटू अग्रवाल ललित वैष्णव

बाली में जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक ने बाली में की उपखण्ड स्तरीय जनसुनवाई

शिविर में आमजन की समस्याओ व परिवेदनाओ को सुन अधिकारियो को मौके पर ही निस्तारण के दिए निर्देश

पाली, 12 मई। जिला कलक्टर नमित मेहता व जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत गुरुवार को पाली जिले के दौरे पर रहे जहां उन्होंने पंचायत समिति बाली में आयोजित उपखण्ड स्तरीय जनसुनवाई कार्यक्रम में आमजन की समस्याएं व परिवेदना सुनी ।

जिला कलक्टर ने विद्युत कटौती संबधी प्रकरणों को सुना एवं कहा कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार घोषित कटौती के अलावा अन्य कटौती पर अधिकारी मॉनिटरिंग रखे । उन्होंने अतिक्रमण को प्रभावी रूप से हटाने के निर्देश दिए साथ ही कहा कि संवेदनशील क्षेत्रों में सीसीटीवी कैमरा लगावे एवं वीडियोग्राफी के माध्यम से बारीकी से नजर रखें ।

VIDEO

जिला कलक्टर ने प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत फॉलोअप कैंप में पात्रता रखने वाले आमजन को ज्यादा से ज्यादा पट्टे जारी करने को कहां एवं मेडिकल विभाग के अधिकारियों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर आरएमआरएस की समीक्षा करने के निर्देश दिए ।

उन्होंने जनसुनवाई में आमजन की पेयजल, विद्युत, चिकित्सा ,अवैध अतिक्रमण, सड़क, शिक्षा व पेंशन से संबधित व अन्य विभिन्न प्रकार की जनसमस्याओं व परिवेदनाओ को सुनी व अधिकारियो को मौके पर ही निस्तारण के निर्देश दिए ।

जिला कलेक्टर को बाली तालाब सौंदर्यकरण को लेकर सनातन धर्म मण्डल के अध्यक्ष अजयपाल सिंह जोधा द्वारा ज्ञापन दिया गया।

जिला कलक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि राज्य सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी व फ्लैगशिप योजनाओं से जिले का प्रत्येक पात्र व्यक्ति लाभान्वित हो इसके लिए अधिकारीगण स्थानीय स्तर पर नियमित अंतराल में जनसुनवाई करते रहे ।

मेहता ने जिले की पेयजल संबंधी समस्या को लेकर आमजन को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी गर्मी के दो महीने चुनौतीपूर्ण है एवं समस्त प्रशासन व अधिकारीगण सुचारू रूप से जलापूर्ति के लिए व जल के नए स्रोतों की संभावनाएं बढ़ाने के लिए प्रयासरत है एवं पेयजल की आपूर्ति सुचारू रखने के लिए टैंकरों के माध्यम से सप्लाई की जाएगी ।

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने कहा कि पुलिस प्रशासन की प्राथमिकता सदैव कानून व शांति व्यवस्था बनाए रखने में रही है । उन्होंने कहा कि क्षेत्र में हमेशा भाईचारे की भावना बनी रहे व सभी वर्गों के लोग मिलजुल कर रहे एवं किसी भी समस्या में सकारात्मकता रखते हुए आपसी मेलजोल रखकर समाधान करने में पुलिस प्रशासन का सहयोग करें ।

उन्होंने आमजन से सोशल मीडिया की भ्रामक खबरों से बचने की अपील करते हुए कहा कि सोशल मीडिया द्वारा कुछ असामाजिक तत्वों भ्रामक खबर प्रसारित करते है जिससे धार्मिक भावनाएं आहत होती है इससे संबंधित पुलिस प्रशासन द्वारा मुकदमें दर्ज कर कार्रवाई की जा रही हैं एवं आगे भी सख्ती बरती जाएगी ।

जनप्रतिनिधियों द्वारा जनसुनवाई शिविर में क्षेत्र की प्रमुख समस्याओं से प्रशासन को अवगत करवाया ।

जनसुनवाई के दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर सीलिंग राधेश्याम मीणा, बाली उपखंड अधिकारी सुश्री स्नेहल धायगुडे नाना, पुलिस उप अधीक्षक अचल सिंह देवड़ा,तहसीलदार कन्हयालाल मीणा,विकास अधिकारी अतुल सोलंकी,ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ हितेंद्र वागोरिया,विधूत निगम के निमेन्द्र राजसिंह,जलदाय विभाग के भवरलाल पिण्डेल,थाना अधिकारी देवेन्द्र सिंह देवड़ा सहित विभिन्न जनप्रतिनिधिगण , वरिष्ठ अधिकारीगण व आमजन मौजूद रहे ।