सरपंचों की बैठक बुलाकर अधिकारी रहे गायब: एक घंटे इंतजार के बाद वापस लौटे सरपंच,जताया विरोध

PALI SIROHI ONLINE

सिरोही।सिरोही पंचायत समिति में मंगलवार को ब्लॉक के सभी सरपंचों की आकस्मिक बैठक बुलाई गई। बैठक को लेकर सभी सरपंच तय समय पर पहुंच गए, लेकिन एक घंटे तक इंतजार के बाद भी कोई अधिकारी नहीं पहुंचा। इसके बाद सभी सरपंचों ने बैठक का बहिष्कार कर दिया और सभा भवन से बाहर निकल गए।

सरपंच संघ के ब्लॉक अध्यक्ष शिवराज सिंह देवड़ा ने बताया कि सिरोही पंचायत समिति के सरपंचों को सामुदायिक बैठक में 2 बजे बुलाया गया था। बैठक में सभी सरपंच समय पर पहुंच गए, लेकिन 1 घंटे तक इंतजार के बाद भी कोई अधिकारी और मुख्य कार्यकारी अधिकारी बैठक में नहीं पहुंचे। इसके बाद सभी सरपंच बैठक का बहिष्कार करके बाहर निकल गए। उन्होंने बताया कि बैठक में सभी सरपंच अपने गांव में पेयजल किल्लत, नरेगा कार्य से संबंधित समस्या, बिजली कटौती की समस्या का समाधान निकालने के लिए आए थे, लेकिन अधिकारियों के नहीं आने के कारण सरपंचों को निराश होकर लौटना पड़ा।

उन्होंने बताया कि नर्सिंग कर्मी व जीटीए हड़ताल पर होने से पंचायत संबंधित सभी कार्य लगभग बंद पड़े हैं। सरपंचों की समस्याओं पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। नरेगाकर्मियों के भी हड़ताल पर होने के कारण गांवों में नरेगा का काम बंद पड़ा है। इस दौरान सरपंच संघ के ब्लॉक अध्यक्ष शिवराज सिंह के साथ मंडवारिया सरपंच सविता, बालदा सरपंच मोहन सिंह, मोहब्बत नगर सरपंच अर्जुन सिंह, मड़िया सरपंच कानाराम, वराड़ा सरपंच तगाराम सहित काफी संख्या में सरपंच मौजूद थे।