चोरों के निशाने पर मंदिर: अब केसिरया कंवर मंदिर से सोने-चांदी के गहने रुपए चोरी, CCTV में नजर आया चोर

PALI SIROHI ONLINE

सोजत।पाली जिले के सोजत रोड थाना क्षेत्र के सियाट गांव में मंगलवार रात को चोर ने केसरिया कंवर मंदिर मंदिर को निशाना बनाया। यहां से चोर सोने-चांदी के आभूषण, छात्र व दानपात्र में रखे करीब 7500 रुपए चोरी कर ले गया। बुधवार सुबह पुजारी ताराराम सीरवी ने मंदिर के ताले टूटे देखे तो पुलिस को सूचना दी।

SHO सोजत रोड ऊर्जाराम ने CCTV फुटेज खंगाले जिसमें संदिग्ध चोर चोरी करते नजर आ रहा है। फुटेज के आधार पर पुलिस ने दो-तीन लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है जिनसे पूछताछ जारी है। ज्ञात रहे कि मंदिर इन दिनों चोरों के निशाने पर है। गत दिनों तखतगढ़ थाना क्षेत्र में स्थित मंदिर को चोरों ने निशाना बनाया था।

ग्रामीणों ने जताया विरोध

घटना को लेकर सियाट गांव के लोगों ने विरोध जताया। उन्होंने चोर को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की। क्षेत्रवासियों का कहना हैं थाना क्षेत्र में स्मैक का नशा करने वाले युवाओं की संख्या बढ़ती जा रही हैं। अपने नशे का शौक पूरा करने के लिए युवा अपराध की राह पर निकल रहे हैं। लेकिन क्षेत्र में पनप रहे नशे के कारोबार को रोकने के लिए पुलिस प्रभावी कार्रवाई नहीं कर पा रही हैं। इससे क्षेत्र में चोरी, नकबजनी जैसे अपराध बढ़ रहे हैं।

सीसीटीवी फुटेज में नजर आया संदिग्ध मंदिर में लगे सीसीटीवी फुटेज में एक संदिग्ध चोर नजर आया। जिसकी उम्र करीब 20-22 के बीच हैं। सूचना पर मौके पर पहुंची। पुलिस ने संदिग्ध युवक के सीसीटीवी फुटेज कब्जे में लेकर उसके आधार पर चोर की तलाश में जुटे हुए हैं।