मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उदयपुर पहुंचे: बेणेश्वर में तैयारियों का जायजा लेने निकले गहलोत

PALI SIROHI ONLINE

उदयपुर।उदयपुर में होने वाले कांग्रेस के नवसंकल्प चिंतन शिविर के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उदयपुर पहुंच गए। उदयपुर एयरपोर्ट पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं नेताओं ने उनका स्वागत किया। यहां से गहलोत सीधे बेणेश्वर धाम के लिए रवाना हो गए। गहलोत बेणेश्वर धाम में 16 को होने वाले कांग्रेस के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने गए हैं। चिंतन शिविर के बाद 16 मई को बेणेश्वर में 100 करोड़ लागत से बनने वाली पुलिया का उद्घाटन होगा।

इस दौरान बेणेश्वर में एक सभा भी होगी जिसमें सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत कई बड़े नेता शामिल होंगे। इस सभा से कांग्रेस एक बार फिर अपने आदिवासी वोट बैंक को साधने पर नजर रखेगी। बेणेश्वर धाम गुजरात बॉर्डर के नजदीक है और आदिवासियों का तीर्थ माना जाता है। राजस्थान में 25 और गुजरात में 27 आदिवासी सीटें हैं।

गुजरात में इस साल तो राजस्थान में अगले साल विधानसभा चुनाव है। उसी को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस ने यह दौरा तय किया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बेणेश्वर धाम में तैयारियों का जायजा लेने के बाद रात को उदयपुर लौट आएंगे। उदयपुर आकर वे ताज अरावली में शिविर की तैयारियों का जायजा लेंगे। वहीं गुरुवार को बर्ड पार्क के उद्घाटन सहित कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे। 13 मई से वे चिंतन शिविर का हिस्सा होंगे।