15 यात्रियों से भरी बस में लगी आग: पूरी बस लगी आग चपेट में आने से मची चीख पुकार, शॉर्ट सर्किट से

PALI SIROHI ONLINE

उदयपुर।उदयपुर में सुखेर रोड़ पर चलती स्लीपर बस में मंगलवार सुबह आग लग गई। एनएच-48 पर अम्बेरी में यह हादसा हुआ। बस में आग लगने के साथ ही कुछ ही देर में आग ने पूरी बस को चपेट में ले लिया। गनीमत यह रही कि बस में आग फैलने से पहले सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया। जिस वक्त बस में आग लगी उस दौरान बस में 15 यात्री थे। माना जा रहा है कि बस में शॉर्ट सर्किट के चलते आग लग गई। आग के गोले में तब्दील हो गई बस हादसे की सूचना मिलते ही सुखेर पुलिस मौके पर पहुंची।

चीफ फायर ऑफिसर राकेश व्यास ने बताया कि बस नेपाल बॉर्डर से आ रही थी और गुजरात के राजकोट जा रही थी। माना जा रहा है कि ट्रैवल्स की इस बस में चलते-चलते अचानक आग लगी। इससे ड्राइवर ने बस को साइड में रोका।

पास ही ट्रांसफार्मर था, उसने भी बस से आग पकड़ ली। वहीं पास में ही खेत भी था, जिसके चलते बस से खेत में मौजूद सूखी झाड़ियों ने भी आग पकड़ ली। बस कुछ देर में आग के गोले में तब्दील हो गई। आग से बस पूरी तरह जलकर खत्म हो गई।

4 फायर ब्रिगेड ने आग पर पाया काबू

आग तेजी से फैलती उससे पहले बस के सभी यात्री बस से उतर गए। कुछ ही देर में पूरी बस में तेजी से आग फैल गई। हालांकि कुछ यात्रियों के बैग और सामान बस में रह जाने से जल गए। आग पर काबू पाने के लिए मौके पर 4 फायर ब्रिगेड भेजी गई। कुछ देर में फायर ब्रिगेड ने आग पर तो काबू पा लिया। मगर तबतक बस बुरी तरह जल गई। हादसे के चलते कुछ देर के लिए ट्रैफिक प्रभावित हुआ। मगर बस साइड में खड़े होने से ज्यादा परेशानी नहीं हुई।