मारपीट कर विवाहिता को घर से निकाला: दहेज के लिए करते थे परेशान, SP के दखल से मामला दर्ज

PALI SIROHI ONLINE

सिरोही।ससुराल वालों ने दहेज के लिए मारपीट कर विवाहिता को घर से निकाल दिया। पीड़िता ने SP से गुहार लगाई। इसके बाद कालंद्री पुलिस थाने में दहेज मांगने और मारपीट का मामला दर्ज हुआ है।

SP धर्मेंद्र सिंह के निर्देश पर कालंद्री पुलिस ने महिला की रिपोर्ट पर मंडार निवासी उसके पति तथा ससुराल वालों के खिलाफ दहेज मांगने और मारपीट कर घर से निकालने का मामला दर्ज किया है। कालंद्री थाना क्षेत्र के मडिया निवासी मीना कुमारी पत्नी नरेश खंडेलवाल ने रिपोर्ट में बताया कि उसकी शादी 18 अप्रैल 2018 को मंडार निवासी नरेश खंडेलवाल पुत्र रतन चंद खंडेलवाल के साथ हुई थी। शादी में उसके परिजनों ने करीब 25 तोला सोने के जेवर और चांदी के जेवर दिए थे।

शादी के कुछ समय बाद नरेश ने उसे नजरअंदाज करते हुए मारपीट करनी शुरू कर दी। नरेश उसकी भाभी सुशीला के कहने में चलता था। उसके कहने पर उसने कई बार उसे घर से बेदखल करने का प्रयास किया। मारपीट के दौरान सीढ़ियों से नीचे गिरने से उसकी रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोट भी लगी, जिससे उसकी कमर में आज भी दर्द की समस्या बनी हुई है। उसने अपने माता-पिता को यह घटना बताई तो उन्होंने नरेश को समझाकर उसे उदयपुर रहने के लिए मनाया। वहां भी दोनों जने 11 महीने तक रहे, लेकिन वहां पर भी नरेश उसकी भाभी सुशीला से बातें करता रहता था। बाद में वे लोग उदयपुर छोड़कर वापस मंडार आकर रहने लग गए। नरेश की शादी उसकी भाभी सुशीला खुद के रिश्ते में करवाना चाहती है इस कारण से उसे नरेश, सुशीला तथा अन्य ने मारपीट करके घर से बेदखल कर उसका संपूर्ण स्त्रीधन मांगने के बावजूद नहीं देकर हड़प कर लिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच महिला थाने के सीआई देवेंद्र सिंह को सौंपी है।