चांदी का मालिक ढूंढने निकली पुलिस: बस से मिली थी 1.2 टन चांदी, जीएसटी विभाग और कोर्ट को भी दी सूचना

PALI SIROHI ONLINE

उदयपुर।उदयपुर में बस में मिली चांदी के मामले में मालिक का पता लगाने उदयपुर की गोवर्धन विलास पुलिस सोमवार को अहमदाबाद के लिए रवाना हुई। उदयपुर की गोवर्धन विलास पुलिस ने शनिवार देर रात श्रीनाथ ट्रैवल्स की एक बस से लगभग सवा टन चांदी बरामद की थी। इसमें चांदी की सिल्लियां और जेवर थे। इस चांदी को उदयपुर, नाथद्वारा, जयपुर, आगरा सहित अलग-अलग इलाकों में उतारा जाना था।

105 पार्सलों में थी चांदी

पुलिस ने इस सम्बंध में बस के ड्राइवर घेमर भाई से पूछताछ की तो उसने ट्रैवल्स ऑफिस से ही सामान रखना बताया। ड्राइवर को नहीं मालूम था कि बॉक्स में क्या है और सामान किसका है। इसके चलते मालिक का पता लगाने को गोवर्धन विलास पुलिस अब श्रीनाथ ट्रैवल्स के ऑफिस में जाकर पूछताछ करेगी। ड्राइवर के पास इस चांदी के सम्बंध में कोई भी जरूरी दस्तावेज नहीं मिला था। बता दें कि जो चांदी बरामद हुई उसमें 450 किलो चांदी की सिल्लियां और 722 किलो के जेवर बरामद थे। पुलिस को बस की डिक्की में 105 छोटे-बड़े पार्सल मिले।

कोर्ट और जीएसटी को सूचना दी

गोवर्धन विलास थानाधिकारी चैल सिंह ने बताया कि बस से चांदी बरामद होने के बाद पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 102 के तहत चांदी को जब्त कर लिया। वहीं पुलिस ने इस सम्बंध में जीएसटी विभाग को भी सूचना दे दी है। इसे कर चोरी से जोड़कर देखा जा रहा है। वहीं सोमवार सुबह इसे लेकर कोर्ट को भी सूचित कर दिया गया है। आगे की कार्रवाई जीएसटी और पुलिस की तफ्तीश के आधार आगे बढ़ेगी।