स्टेट हाईवे पर आवारा पशुओं का जमावड़ा: कई बार हो चुके हैं सड़क हादसे, प्रशासन नहीं दे रहा है ध्यान, ग्रामीण हो रहे है परेशान

PALI SIROHI ONLINE

भीनमाल से जीवाणा स्टेट हाईवे पर इन दिनों सड़क के बीचों-बीच आवारा पशुओं का जमावड़ा रहने से वाहन चालकों को आवागमन में परेशानी हो रही है। वहीं आवारा पशु सड़क हादसों को अंजाम दे रहे हैं। लेकिन संबंधित विभाग इस समस्या की ओर ध्यान नहीं दे रहा है।

कई बार हो चुके हैं हादसे

भीनमाल से जीवाणा तक हाल ही में स्टेट हाईवे का निर्माण किया गया है। टू लेन हाईवे पर जगह-जगह टू आवारा पशुओं का जमावड़ा लगा रहता है। रणजी का गोलिया, नरता, पादरा, दासपा, कोरा इत्यादि गांवों के प्रवेश मार्गों पर जैसे ही हाईवे जुड़ता है, तो यहां पर आवारा पशु हमेशा पेड़ के नीचे बैठे रहते हैं जिससे कई बार तेज स्पीड से चलने वाले वाहन आवारा पशुओं से टकराकर हादसे का शिकार हो रहे हैं। पिछले दिनों पादरा गांव के निकट आवारा पशुओं को बचाने के चक्कर में एक वृद्ध को ट्रोले ने अपनी चपेट में ले लिया था। इसके बाद वृद्ध की मौके पर ही मौत हो गई थी।

वीडियो खबर देखे

नहीं हो रहा समाधान

स्टेट हाईवे पर कई बार हो चुके हैं लेकिन संबंधित विभाग आवारा पशुओं को हटाने के लिए कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। रात के समय ज्यादातर पशु सड़क के बीचों बीच बैठे रहते हैं जिससे रिफ्लेक्टर नहीं होने से दोपहिया व बड़े वाहन भी हादसे का शिकार हो रहे हैं।