300 लोग फूड पॉइजनिंग का शिकार: शादी में खाना खाने गए थे, घर लौटने पर उल्टी-दस्त से हुए परेशान

PALI SIROHI ONLINE

सोजत रोड (पाली) शादी का खाना खाने से करीब 300 लोग फूड पॉइजनिंग का शिकार हो गए। पेट दर्द, उल्टी व दस्त की शिकायत होने पर सभी अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूचना पर एडीएम और सीएमएचओ अस्पताल पहुंचे। अतिरिक्त मेडिकल स्टाफ को भी बुलाया गया। गनीमत रही कि कोई भी मरीज गंभीर नहीं हैं। मामला पाली के सोजत रोड थाना क्षेत्र का है।

दरअसल, सोजत के धुंधला गांव में रविवार दोपहर टीचर भोमाराम जाट के बेटे की शादी खाना था। धुंधला सहित आस-पास के गांवों के लोग व रिश्तेदार शामिल हुए।

खाने में रोटी-सब्जी के साथ रसमलाई, दही बड़े, और रायता था। बताया जा रहा हैं कि खाने में करीब एक हजार से ज्यादा लोग शामिल थे। दोपहर करीब दो बजे बाद लोगों को पेट दर्द, उल्टी व दस्त की शिकायत होने लगी। ऐसे में लोग धूंधला, मुसालिया, सोजत रोड हॉस्पिटल उपचार के लिए पहुंचने लगे। शाम तक हॉस्पिटल इलाज के लिए पहुंचने वाले की संख्या 300 तक पहुंच गई। 29 से ज्यादा लोगों को सोजत सिटी रैफर किया गया। बड़ी संख्या में लोगों के फूड पॉइजनिंग का शिकार होने की खबर पर एडीएम पाली चंद्रभान सिंह भाटी, सीओ सोजत डॉ. हेमंत जाखड़, सीएमएचओ डॉ. विकास मरवाल भी मौके पर पहुंचे।

वीडियो खबर देखे

हॉस्पिटल में बेड पड़ गए कम

फूड पॉइजनिंग के शिकार लोगों में बड़ों से लेकर बच्चे भी शामिल थे। एक बेड पर तीन-तीन बच्चों का इलाज किया गया। रविवार देर शाम तक उपचार के लिए हॉस्पिटल पहुंचने वालों की संख्या 300 तक पहुंच गई। ज्यादातर को उपचार देकर घर भेज दिया गया। कई मरीज भर्ती रहे। सीएमएचओ ने अतिरिक्त मेडिकल स्टाफ को भी बुलाया ताकि मरीजों को समय पर उपचार मिल सकें। गनीमत रही कि किसी की भी हालत गंभीर नहीं हैं।

पुलिस ने खाने का लिया सैंपल सोजत रोड थाना प्रभारी ऊर्जाराम ने बताया कि धूंधला जाकर खाने का सैंपल लिया गया। जिसकी जांच करवाई जाएगी की। किस कारण से लोग बड़ी संख्या में फ़ूड पॉइजनिंग का शिकार हुए।