भगवान विश्वकर्मा की मूर्ति स्थापित: हेलीकॉप्टर से हुई पुष्पवर्षा, देखने के लिए छतों पर रही लोगों की भीड़

PALI SIROHI ONLINE

सिरोही।सिरणवा की पहाड़ियों में स्थित देवनगरी सिरोही में भगवान श्री विश्वकर्मा के नवनिर्मित मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा वैशाख सुदी 7 रविवार को शुभ मुहूर्त में हुई। इस दौरान हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा की गई, जिसको देखने के लिए छतों पर लोगों की भीड़ उमड़ी।

श्री विश्वकर्मा मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में सुबह 5 बजे तोरण पूजन के साथ भगवान विश्वकर्माजी की प्रतिमा स्थापना के बाद धर्मध्वजा चढ़ाई गई। इसके पश्चात महाआरती की गई और भगवान को भोग लगाया गया। समारोह विक्रमनाथ • महाराज और शम्भूनाथ महाराज के सानिध्य में हुआ। श्री विश्वकर्मा मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दौरान हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा की गई और उसके साथ आराध्य देव भगवान श्री विश्वकर्मा के भक्तों ने गगनभेदी जयघोष के साथ भगवान का जयकारा लगाया। पुष्पवर्षा के लिए जैसे ही हेलीकॉप्टर मंदिर के ऊपर से मंडराया वैसे आसपास रहने लोग पुष्पवर्षा का नजारा देखने के लिए के मकानों की छतों पर चढ़ गए।

भजन संध्या कार्यक्रम में मनोज रिया एंड पार्टी, इंटरनेशनल कलाकार दिल्ली ने भगवान श्रीगणेश के साथ रिद्धि सिद्धि, शिव के साथ पार्वती, महाकाली, श्रीराम दरबार, हनुमान, राधा-कृष्णा की झांकी सजाई गई, जो लोगों के आकर्षण का केंद्र रही। फलेचुंदड़ी के बाद भक्तों ने भगवान का प्रसाद ग्रहण किया। श्री विश्वकर्मा नवनिर्मित मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में सुथार समाज के छह परगना के अलावा 13 पट्टी से, गुजरात महाराष्ट्र व अन्य स्थानों से समाजबंधुओं ने इस नवनिर्मित मंदिर के विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लिया गया।