जीण माता मंदिर का 25 वां रजत भक्ति महोत्सव: भव्य शोभायात्रा निकाली, माता को 151 मीटर की चुनरी ओढाई

PALI SIROHI ONLINE

सिरोही।पोसालिया कस्बे में खंडेलवाल समाज के नाटाणी और कायथवाल गोत्र परिवारों की कुलदेवी जीण माता मंदिर के 25 वें रजत भक्ति महोत्सव के मौके पर भव्य शोभायात्रा निकाली गई। श्रद्धालुओं ने माता के जयकारों के साथ प्रतिमा पर 151 मीटर की चुनरी ओढाई और मंदिर पर धव्जारोहण किया।

खण्डेलवाल जीणमाता सेवा समिति ट्रस्ट के महामंत्री लोकेश खण्डेलवाल ने बताया कि आयोजन के तीसरे दिन विजय अभिजीत मुहूर्त में चढ़ावा लाभार्थी परिवारों ने मंदिर पर ध्वजारोहण किया। इस मौके पर मंदिर को विशेष रूप से सजाया गया और बड़ी तादाद में उमड़े भक्तों ने आरती में भाग लिया। श्रद्धालुओं ने मां की पूजा-अर्चना के साथ मनोकामना के लिए मन्नतें मांगी। इससे पहले कस्बे के मुख्यमार्गों से माता की पालकी के साथ गाजे-बाजे, बैंड और डीजे की धुन पर भव्य शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा में मुनिराज पुष्पेंद्र विजय पराग ने भी शिरकत की। शोभायात्रा के मंदिर पहुंचने पर चुनरी उत्सव के दौरान लंबी कतार में खड़े होकर 151 मीटर की लाल चुनरी माता को चढ़ाई।

मंदिर परिसर में हुई भजन संध्या में ख्याति प्राप्त भजन गायिका आशा वैष्णव ने एक से बढ़कर एक माता के भजनों की प्रस्तुति देकर सभी को भावविभोर कर दिया। माता की भक्ति में झूमते श्रद्धालुओं ने कई घंटों तक गुणगान किया। इस मौके पर भबूतमल, बाबूलाल कायथवाल पोसालिया परिवार का ट्रस्ट मंडल की ओर से स्वागत किया गया। व्यवस्थाओं में ट्रस्ट मंडल के नंदकिशोर नाटानी, ललित कायथवाल, मुल्तानमल, महेंद्र कुमार, जयंतीलाल, विनोद कुमार, मांगीलाल, श्रवण कुमार, अंबालाल, किरण कुमार, कांतिलाल, बलवंत कुमार, श्याम सुंदर, ललित ने सहयोग किया।